महिलाओं पर होने वाले अपराध में नहीं आ रही कमी, 12 घंटे में पांच घटनाओं से दहली राजधानी

जयपुरः राजधानी जयपुर में पिछले 12 घंटो में मुहाना, नाहरगढ़ रोड, ब्रह्मपुरी, बस्सी और प्रताप नगर थाना इलाके में कहीं शादी तो कहीं काम दिलाने का झांसा देकर पांच महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आए है। पुलिस ने इन मुकदमों को दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

शादी का झांसा देकर तो कहीं अगवा कर दुष्कर्म
दुष्कर्म का पहला मामला मुहाना थाने में 29 वर्षीय पीड़िता ने दर्ज करवाया है। जहां पीडिता ने बताया है कि पूर्व पीड़िता के पिता की मौत हो गई। इसके बाद मुलायम नामक व्यक्ति ने पीडिता को अमने प्रेम जाल में फंसाया और शादी करने का झांसा दिया। इसके बाद आरोपित ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया और पीड़िता को बदनाम करने की धमकी देकर रुपए व जेवरात भी हड़प लिए। बदनामी के डर से पीडिता ने किसी को भी वारदात के बारे में नहीं बताया और आरोपित ने शादी का झांसा देकर पीड़िता का देह शोषण किया। गत दिनों पूर्व आरोपित ने शादी करने से इनकार कर दिया जिसके बाद पीडिता ने पुलिस थाने पहुंच दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच करना शुरू किया है और फरार चल रहे आरोपित की तलाश की जा रही है।

शादी का झांसा देकर देह शोषण
वहीं दुष्कर्म का दूसरा मामला नाहरगढ़ रोड थाने में 21 वर्षीय पीडिता ने दर्ज करवाया है। जहां पीडिता की वर्ष 2018 में पीड़िता की मुलाकात हेमंत नामक युवक से हुई। शादी का झांसा देकर ब्रह्मपुरी स्थित एक होटल में मिलने के लिए बुलाया और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पीडिता के विरोध करने पर आरोपी ने जल्द शादी करने कहा और गत दिनों पूर्व पीडिता ने आरोपित पर शादी करने का दबाव बनाया तो आरोपी ने शादी करने से इंकार कर दिया और शहर छोडकर फरार हो गया। जिसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंच कर मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे दुष्कर्म
दुष्कर्म का तीसरा मामला ब्रह्मपुरी थाने में 26 वर्षीय पीडिता ने दर्ज करवाया है कि मोहल्ले में किराए के मकान रहने वाले एक व्यक्ति ने पीडिता की कुछ अश्लील तस्वीरें खींच ली आरोपी ने अश्लील तस्वीरें वायरल करने की धमकी दे ब्लैकमेल कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। साथ ही वारदात के बारे में किसी को भी कुछ बताने पर अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर फरार हो गया। परिवार के सदस्यों को आपबीती बताई और पुलिस थाने पहुंच दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपित की तलाश करना शुरू किया है।

काम दिलाने का झांसा दे महिला से दुष्कर्म
वहीं दुष्कर्म का चौथा मामला बस्सी थाने में 22 वर्षीय पीड़िता ने दर्ज करवाया है कि पीडिता काम की तलाश में चालीस्या ढाणी के पास खड़ी थी तभी एक व्यक्ति ने काम दिलाने का झांसा दिया। आरोपी पीड़िता को काम दिलाने का झांसा देकर अपने साथ एक सुनसान जगह ले गया जहां पर नशीला पेय पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया और पीडिता ने घर पहुंच अपने परिवार के सदस्यों को आपबीती बताई। इसके बाद पीडि़ता ने थाने पहुंच अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच करना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें-अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, बर्फीली हवाएं और शीतलहर करेंगी आहत

घर में घुस जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म
दुष्कर्म का पांचवा मामला प्रताप नगर थाने में 33 वर्षीय पीडिता ने दर्ज करवाया है कि गत दिनों पूर्व पीडिता का पति किसी काम से शहर से बाहर गया था और पीड़िता अपने बेटे के साथ घर पर मौजूद थी। तभी दो व्यक्ति जबरन उनके घर में घुस आए और पीड़िता के साथ अश्लीलता करने लगे। जब पीड़िता का पुत्र चिल्लाने लगा तो उसके साथ मारपीट कर उसे जान से मारने की धमकी देकर आरोपी ने पीडिता के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)