नदी के ऊपर सरपट दौड़ा हिरण, आप भी वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

दिल्ली: आपने भी कई बार सोशल मीडिया पर हैरान कर देने वाली वीडियो देखी होगी, जिसे देखकर आप भी आश्चर्य में पड़ गए होंगे कि भला ऐसा भी हो सकता है। हाल ही में कुछ ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आप भी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाएंगे। इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक हिरण बिना पानी में डूबे पानी की सतह पर सरपट दौड़ रहा है। हर कोई इस वीडियो को देखकर हैरान है। कोई इसे एडिट किया हुआ बता रहा है, तो कुछ पानी कम होने का कारण बता रहा है।

दरअसल, यह वीडियो Curiosity Of Science नाम की आईडी ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में एक मूस जो हिरण की प्रजाति का ही होता है, वह पानी के ऊपर बिना डूबे सरपट दौड़ रहा है। मूस के इस तरह पानी में दौड़ने का वीडियो, वहां किसी व्यक्ति ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया। यह मूस इस प्रकार पानी में दौड़ रहा है मानों कि वह जमीन पर दौड़ रहा हो। वहीं बगल में एक बोट भी है। आश्चर्य की बात यह है कि यदि पानी कम होता तो बोट कैसे चलती। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि नदी गहरी है। यह वीडियो देख हर कोई हैरान है कि भला ऐसा भी हो सकता है। आपको बता दें कि कई लोग इस वीडियो को देखकर ऐडिटेड बता रहे हैं, लेकिन वीडियो को देखने पर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता।

ट्विटर पर इस वीडियो को अभी तक 45 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो को देखकर सभी दंग है। कमेंट बॉक्स में भी लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं साझा कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, भला ऐसा कैसे संभव है, तो वही अन्य यूजर ने लिखा, नदी में पानी सिर्फ 3 सेमी है। वही इसके जवाब में एक यूजर ने लिखा, जब पानी 3 सेमी है तो बोट कैसे चल रही है?

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…