टेस्ला इस साल अपने सुपरचार्जर को अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खोलेगा: एलन मस्क

सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के मुताबिक उनकी कंपनी इस साल के अंत में अपने सुपरचार्जर नेटवर्क को अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खोल रही है। मस्क के अनुसार, टेस्ला ने अपना कनेक्टर बनाया है, क्योंकि तब कोई मानक नहीं था और टेस्ला लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक कारों का एकमात्र निर्माता था।

मस्क ने आपने ट्विटर पर लिखा है , यह लो और हाई पावर चाजिर्ंग दोनों के लिए काफी स्लिम कनेक्टर है। उन्होंने कहा कि, हम इस साल के अंत में अपने सुपरचार्जर नेटवर्क को अन्य ईवी के लिए खोल रहे हैं। बता दें कि मई तक टेस्ला का सुपरचार्जर नेटवर्क कुल 25,000 चार्जर तक पहुंच गया है। फास्ट-चाजिर्ंग नेटवर्क के लिए एक बड़ा मील का पत्थर।

यह भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति नायडू ने किया भारत को फिर से ‘विश्वगुरु’ बनाने का आह्वान

2020 के अंत में, टेस्ला के दुनिया भर में 2,100 से अधिक सुपरचाजिर्ंग स्टेशनों पर 20,000 से अधिक चाजिर्ंग स्टॉल थे। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक, यह अन्य कंपनियों के लिए अपना नेटवर्क खोलना आसान नहीं होगा, क्योंकि टेस्ला उत्तरी अमेरिका में एक मालिकाना कनेक्टर का उपयोग करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुनिश्चित करना होगा कि यह स्टेशन सभी ब्रांडों में काम करेंगे और गैर-टेस्ला कार और सुपरचार्जर के बीच एक सुरक्षित सॉफ्टवेयर के रूप मे काम करेगा।