ठंड के मौसम में बढ़ने लगा Bengal का तापमान, कम होने लगी सर्दी

0
29

Bengal: महानगर कोलकाता समेत पूरे राज्य में पारा चढ़ने लगा है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से आज यानी गुरुवार को जारी बयान में बताया गया है कि, कोलकाता के तापमान में 24 घंटे के दौरान तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। एक दिन पहले जहां न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के करीब था, वो अब बढ़कर 16.3 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

तापमान हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज

अधिकतम तापमान हालांकि सामान्य से छह डिग्री नीचे 20.3 डिग्री सेल्सियस पर है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत मुर्शिदाबाद और मालदा जिले में भी इसी तरह से तापमान हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। दक्षिण बंगाल के इलाके में तापमान 12 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: Divya Pahuja murder case: दिव्या पाहुजा हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, वारदात के 15 दिन बाद मिला…

कम होने लगी ठंड

इसकी वजह से ठंड तो बरकरार है लेकिन, मौसम विभाग का कहना है कि, अगले हफ्ते से धीरे-धीरे ठंड भी कम होने लगेगी। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में हालांकि अभी भी ठंड से राहत नहीं है क्योंकि पहाड़ी क्षेत्र है। आपको बता दें कि, पश्चिम बंगाल में दिसंबर महीने के मध्य से जनवरी के दूसरे हफ्ते तक ही ठंड पड़ती है। इसके बाद से ​पश्चिम बंगाल में धीरे-धीरे ठंड कम होने लगती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)