SI Suicide: उत्पीड़न से तंग आकर सब-इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या

108
police-si-suicide

Telangana SI Suicide, हैदराबाद: तेलंगाना में एक सब-इंस्पेक्टर ने उत्पीड़न ने तंग आकर आत्महत्या कर ली। थाने में सब-इंस्पेक्टर का कथित उत्पीड़न किया जा रहा था जिसके बाद उसने करीब एक सप्ताह पहले कीटनाशक खा लिया था। रविवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई। श्रीरामुला श्रीनिवास (38) भद्राद्री कोठागुडेम जिले के असवरपेटे पुलिस स्टेशन में सब-इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे।

थाने में अधिकारी और सहकर्मी करते थे उत्पीड़न

सब-इंस्पेक्टर श्रीरामुला श्रीनिवास ने 30 जून को अपने वरिष्ठ अधिकारी और चार सहकर्मियों के उत्पीड़न से तंग आकर महबूबाबाद में कीटनाशक खा लिया था। हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में तड़के इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वारंगल जिले के निवासी सब-इंस्पेक्टर के परिवार में उनकी पत्नी, सात साल की बेटी और पांच साल का बेटा है। मजिस्ट्रेट ने दलित पुलिस अधिकारी का बयान दर्ज किया था, जिसमें उसने आत्महत्या का प्रयास करने के कारणों की जानकारी दी थी।

श्रीनिवास की पत्नी कृष्णवेनी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सर्किल इंस्पेक्टर (SI Suicide) जीतेंद्र रेड्डी, कांस्टेबल संन्यासी नायडू, सुभानी, शेखर और शिवा नागराजू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन सभी पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। परिवार ने आरोप लगाया कि सीआई और चार अन्य उन्हें भ्रष्ट अधिकारी के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे थे और उनके खिलाफ अखबारों में खबरें भी प्रकाशित करवाईं। कथित तौर पर उनके खिलाफ दो चार्ज मेमो भी जारी किए गए थे।

ये भी पढ़ेंः-UP Police: वर्दी की मर्यादा तार-तार कर रहे ‘इश्कबाज’ पुलिस वाले, आशिकी के चक्कर में डिप्टी SP बने सिपाही

आरोपियों पर गिरी गाज

इस साल फरवरी में श्रीरामुला श्रीनिवास का मनुगुरु पुलिस स्टेशन से असवरवपेट पुलिस स्टेशन में तबादला कर दिया गया था। दलित संगठनों ने एसआई की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस बीच, उच्च अधिकारियों ने सीआई जीतेंद्र रेड्डी का तबादला कर दिया है। उन्हें महानिरीक्षक कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। चार कांस्टेबलों को भी एसपी कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)