Telangana Elections 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव की तैयारी पूरी, कल होगा मतदान

Telangana Election 2023 Voting

 Telangana Election 2023 Votingनदू

Telangana Elections 2023, हैदराबादः तेलंगाना में कल गुरुवार को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। हैदराबाद के साथ-साथ सभी जिलों में मतदान सामग्री का वितरण समाप्त हो गया है। अधिकारियों ने मतदान कर्मियों को ईवीएम व अन्य सामग्री उपलब्ध करा दी है। आज देर रात तक कार्यकर्ता अपना सामान लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएंगे। कल सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी।

2290 उम्मीदवारों के भाग्य का कल होगा फैसला

चुनाव आयोग ने राज्य भर में 35,655 मतदान केंद्र बनाए हैं। 27,094 मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था चल रही है। चुनाव आयोग ने चुनाव की निगरानी के लिए 22,000 माइक्रो ऑब्जर्वर और दस्ते नियुक्त किये हैं। इसके साथ ही खबर है कि इस चुनाव ड्यूटी में करीब 1.85 लाख कर्मी तैनात हैं। इस बार तेलंगाना विधानसभा चुनाव में 221 महिलाओं और एक ट्रांसजेंडर समेत कुल 2290 उम्मीदवार मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें..SEBI की कार्रवाई, नौ इकाइयों को सिक्योरिटी मार्केट से 2 साल के लिए बैन

इन जिलों में दो दिनों तक बारिश की संभावना

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने तेलंगाना में दो दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि राजधानी हैदराबाद में सुबह से बादल छाए रहेंगे और हैदराबाद ग्रामीण और आसपास के जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है। हैदराबाद के साथ-साथ संबंधित जिलों में भी गरज और बिजली के साथ बारिश दर्ज होने की संभावना है। विकाराबाद, खम्मम, नलगोंडा, भद्राद्री कोठागुडेम,आदिलाबाद, निर्मल, निज़ामाबाद, वारंगल, कामारेड्डी और संगारेड्डी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)