टीम इंडिया को फिर लगा झटका, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए KL राहुल

38

मुंबईः विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर राहुल के सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर होने की पुष्टि की। राहुल हालांकि शुरूआत के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरा टेस्ट सिडनी में गुरुवार से खेला जाना है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा कि शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान राहुल को कलाई में चोट लगी थी। राहुल को इस चोट से उबरने और पूरी ताकत हासिल करने में तीन हफ्ते का समय लगेगा और इस कारण वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो मैचों के लिए भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगे। बीसीसीआई बयान के मुताबिक, राहुल स्वदेश लौट आएंगे और बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी चोट का रिहैब करेंगे।

उम्मीद की जा रही थी कि केएल राहुल को सिडनी टेस्ट में हनुमा विहारी की जगह अंतिम एकादश में रखा जाएगा। विहारी ने पिछली तीन पारियों में 45 रन ही बनाए हैं। इस चोट के कारण राहुल का इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के शुरुआती मैचों में खेलना भी संदिग्ध है।

यह भी पढ़ेंः-श्मशान घाट हादसाः 25 हजार का इनामी फरार आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान चोटिल होने के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी पहले ही बाहर हो चुके हैं। दोनों बेंगलुरु में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। नियमित कप्तान विराट कोहली इन दिनों पितृत्व अवकाश पर हैं।