जोधपुर में जल्द शुरू होगा एयरपोर्ट के नए भवन का निर्माण, AAI ने बनाया प्लान

srinagar airport

जोधपुर : शहर में एयरपोर्ट के नए भवन का निर्माण कार्य इसी साल, यानी दिसंबर तक शुरू हो जाएगा। इस एयरपोर्ट के भवन व अन्य विकास कार्य वर्ष 2024 से पहले करवाने का लक्ष्य है। इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से पूरी प्लानिंग से कार्य शुरू किया गया है। वहीं कुल तीन टर्मिनल्स में से 2 टर्मिनल्स का कार्य अब तक पूरा हो चुका है। तीसरे टर्मिनल का कार्य भी शुरू हो गया है।

तीन टर्मिनल का कार्य शुरू:

एयरपोर्ट के नए भवन की प्लानिंग के हिसाब से तीसरे टर्मिनल को तैयार करने का कार्य गत माह शुरू हो चुका है। इस टर्मिनल का कार्य अगले 1 साल में पूरा हो जाएगा। इसके बाद एयरपोर्ट पर एक साथ 12 विमान खड़े हो सकेंगे। इसके पूर्व यहां पावर इन पुश बैक की फेसेलिटी शुरू होने के बाद पहले से ज्यादा विमान की पार्किंग हो सकेगी। वहीं दूसरी ओर एयरपोर्ट पर प्रस्तावित तीन हाईमास्ट फ्लड लाइट्स लग चुकी हैं।

ये भी पढ़ें..Shimla: सेब कार्टन पर जीएसटी के विरोध में बागवानों ने सरकार…

रात में भी विमान आ जा सकेंगे:

उल्लेखनीय है कि जरूरत होने पर रात को भी स्वीकृति लेने के बाद यहां विमान आ सकेंगे अथवा जा सकेंगे। भवन निर्माण से पूर्व एन्वायरनमेंट क्लीयरेंस की आवश्यकता होती है, जो अगले कुछ दिनों में मिल जाएगी। इसके बाद भवन निर्माण की टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी और इस साल के अंत तक भवन निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)