भज्जी ने बोले, अगर मैं सेलेक्टर होता तो कार्तिक को T20 वर्ल्ड कप में जरूर चुनता

मुंबईः भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि अगर वह भारत के चयनकर्ता होते तो वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में मौका जरूर देते। आईपीएल 2022 में कार्तिक ने बैंगलोर के लिए प्रभावशाली फिनिशर रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों में 68.50 की औसत और 200 की स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं। इस वर्ष विश्व कप में भारतीय टीम में वापसी के लिए कार्तिक कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..सांसदों के साथ बदसलूकी पर टीएमसी की तीखी प्रतिक्रिया, कहा त्रिपुरा में चल रहा गुंडाराज

Dinesh Karthik

हरभजन ने कहा, “दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए शानदार खिलाड़ी रहे हैं। वह अपनी ऑफ साइड की तुलना में लेग साइड शॉट्स में बहुत अच्छे हैं। लेकिन मुझे लगता है कि कुल मिलाकर वह अपने खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं।” हरभजन ने आगे कहा, “मेरे लिए अगर किसी ने इस पूरे आईपीएल में फिनिशर की सबसे अच्छी भूमिका निभाई है, तो वह दिनेश कार्तिक हैं। अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें विश्व कप टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौका जरूर देता। भारत के विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में वह इसके हकदार हैं।”

विश्व कप में भारतीय टीम के लिए फिनिशर के रूप में अपनी पसंद के बारे में पूछे जाने पर हरभजन को लगता है कि हार्दिक पांड्या पारी को अंतिम रूप देने के लिए कार्तिक के साथ एक बेहतरीन जोड़ी हो सकती है। बैंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगर ने आरसीबी शो के एक एपिसोड में कहा कि कार्तिक टीम के लिए लगातार फिनिशिंग रोल के अलावा टीम में युवा खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)