स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला, भाजपा उम्मीदवार पर लगाया आरोप

148

लखनऊः कुशीनगर की फाजिलनगर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला हुआ है। इसमें उनके चालक और कई समर्थकों को चोटें आयी हैं। घटना के बाद वे अपने समर्थकों के साथ गोरड़िया के पडरौना-तमकुही मार्ग पर धरने पर बैठ गये। हमले का आरोप भाजपा उम्मीदवार सुरेन्द्र कुशवाहा पर लगाया है। बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने पिता पर हुए हमले को लेकर योगी सरकार को घेरा है। विधानसभा चुनाव को छठवें चरण के मतदान को लेकर आज शाम छह बजे से प्रचार- प्रसार समाप्त हो गया है।

वहीं, कुशीनगर की फाजिलनगर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य और भाजपा प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह कुशवाहा के वाहनों के काफिलों में कहासुनी और पथराव हुआ। स्वामी प्रसाद मौर्य ने घटना के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके वाहनों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लाठी, डंडे, गिट्टी से हमला किया है। इससे उनके काफिले के वाहनों के शीशे टूट गये। जिस वक्त यह हमला हुआ है, वह उस गाड़ी में नहीं थे, जिसमें वह बैठा करते थे। इसी वजह से वह बच गये, लेकिन उनके चालक के कान पर चोट आयी है। कई समर्थक घायल हुए है।

ये भी पढ़ें..सीएम योगी का दावा, बोले-सरकार भी बनेगी और अपराधियों पर बुलडोजर…

इस घटना का चुनाव आयोग संज्ञान लें और उचित कार्रवाई करायें। पिता पर हुए हमले को लेकर बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने भाजपा सरकार को घेरा है। कहा कि जो भाजपा प्रदेश में अपराध मुक्त करने का दावा करती है, आज उसी के प्रत्याशी ने उनके पिता पर हमला कराया है। गाड़ियां टूटी हुई है, कई समर्थक चोटिल हुए हैं। तीन तारीख को होने वाले मतदान में जनता भाजपा को सबक सिखायेगी। वहीं दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह कुशवाहा के समर्थन में सैकड़ों लोगों ने नुनियापट्टी चौराहे पर जाम लगा दिया। भाजपा समर्थकों का कहना है कि पत्थरबाजी दोनों ओर से हुई है और उनके कार्यकर्ताओं को भी चोटें आयी हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)