इस शख्स की वजह से डर में जी रहे सुशील कुमार, सलमान को भी दी थी जान से मारने की धमकी

नई दिल्लीः उत्तर पश्चिमी जिले के मॉडल टाउन स्थित छत्रसाल स्टेडियम में सागर हत्याकांड के मुख्य आरोपित सुशील को अब अपनी जान का खतरा सबसे ज्यादा सता रहा है। जेल सूत्रों के अनुसार, मंडोली जेल में सुशील के 14 दिन पूरे होने वाले है। ऐसे में उसे अब इस बात का डर सता रहा है कि 14 दिन पूरे होने के बाद उसे भी तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जायेगा। जहां उसकी जान को खतरा है।

जेल सूत्रों की माने तो गैंगवार को देखते हुए ही सुशील के आने के बाद लॉरेंस बिश्नोई को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया था। वहीं जेल प्रशासन का कहना है कि जेल की तरफ से सुशील पर विशेष नजर रखी जा रही है और उसे अन्य कैदियों से अलग भी रखा गया है।

क्यों मारना चाहता है सुशील को

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई इस समय सबसे बड़ा गैंगस्टर है। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद है। किसी समय लॉरेंस बिश्नोई से सलमान खान को भी खतरा था। जोधपुर जेल में बंद रहने के दौरान उसने सलमान खान को काले हिरण का शिकार करने की वजह से जान से मारने की धमकी दी थी। लॉरेंस बिश्नोई पर 20 से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज है।

जानकारी के अनुसार, सुशील पहलवान ने सागर के साथ जिस सोनू महाल को पीटा था, वह काला जठेड़ी का भांजा है। काला जठेड़ी-लॉरेंस बिश्नोई अभी सबसे बड़े गैंगस्टर हैं। काला जठेड़ी से जहां सुशील को जेल के बाहर फरारी के दौरान खतरा था, तो वहीं जेल के भीतर लॉरेंस बिश्नोई खुद मौजूद है।

सूत्रों की मानें तो काला जठेड़ी से सुशील माफी भी मांग चुका है लेकिन काला जठेड़ी अपने भांजे की पिटाई से बेहद नाराज है। यही वजह है कि सुशील को अपनी जान पर खतरा महसूस हो रहा है।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई

पुलिस सूत्रों की मानें तो लॉरेंस बिश्नोई मूलत: पंजाब का रहने वाला है। उसकी डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ में पढ़ाई के दौरान कई पहलवानों से दोस्ती हो गई थी, उसी दौरान उसने अपराध की दुनिया में अपना कदम रखा। पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और राजस्थान में वह आपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगा। उसके खिलाफ 20 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं।

वहीं, लॉरेंस इतना शातिर है कि जेल के भीतर रहते हुए भी वह अपना गैंग ऑपरेट करता है। जेल से उसके इशारे पर हत्या, हमला, जबरन उगाही आदि वारदातों को उसके गुर्गे अंजाम देते हैं। उसके गैंग में करीब 100 से ज्यादा युवा लड़के हैं।

यह भी पढ़ेंः-धोखाधड़ी के लिए चीन में इस्तेमाल हो रहे थे भारतीय सिम कार्ड, एजेंसियां जांच में जुटीं

कपिल सांगवान द्वारा काला जठेड़ी से हुई दोस्ती

राजस्थान जेल में रहने के दौरान उसकी कपिल सांगवान उर्फ नंदू से दोस्ती हुई। नंदू ने ही हरियाणा के गैंगस्टर काला जठेड़ी से उसकी दोस्ती करवाई थी। अभी जेल में जहां लॉरेंस इस गैंग की कमान संभाल रहा है तो वहीं बाहर दुबई में बैठकर काला जठेड़ी गैंग के लिए उगाही कर रहा है।