नीट परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, NTA को जारी किया नोटिस

28
supreme-court-issues-notice-to-npa-on-neet

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज NEET (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) को रद्द करने की याचिका पर सुनवाई की। देश की सबसे बड़ी अदालत ने इस दौरान NTA को नोटिस जारी किया है। जस्टिस विक्रम नाथ की अध्यक्षता वाली अवकाशकालीन पीठ ने अगली सुनवाई 8 जुलाई को करने का आदेश दिया है।

पुनः परीक्षा कराने की मांग

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि परीक्षा की गरिमा को ठेस पहुंची है। इसलिए NTA को जवाब देना होगा। हालांकि पीठ ने फिलहाल काउंसलिंग रोकने से इनकार कर दिया। आंध्र प्रदेश के अब्दुल्ला मोहम्मद फैज व अन्य ने याचिका में 5 मई को हुई परीक्षा को रद्द करने की मांग की है और परीक्षा को दोबारा कराने की मांग की है। साथ ही एसआईटी से जांच कराने की मांग की गई है। इसके अलावा 4 जून को रिजल्ट के आधार पर होने वाली काउंसलिंग को भी  रोकने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें-‘शक्ति भवन’ में पत्रकारों के प्रवेश पर लगी रोक, अपॉइंटमेंट लेकर ही मिलेगी एंट्री

NTA   ने पेपर लीक के आरोपों से किया इनकार

इस संबंध में छात्रा शिवांगी मिश्रा व अन्य की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई है। इसमें NEET को नए सिरे से कराने की मांग की गई है। गौरतलब है कि परीक्षा में धांधली का आरोप एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। NEET का आयोजन करने वाली संस्था NTA ने परीक्षा में पेपर लीक या धांधली के आरोपों से साफ इनकार किया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)