शांतिपूर्वक चुनाव कराने को लेकर SSP ने पुलिस और अर्धसैनिक बलों के साथ की बैठक

चुनाव

पौड़ीः उत्तराखंड विधानसभा चुनाव-2022 को शांति और सफलतापूर्वक कराए जाने को लेकर आज एसएसपी पौड़ी यशवंत सिंह चौहान ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (बीएसएफ) की कंपनी सहित स्थानीय पुलिस जवानों को पुलिस लाइन पौड़ी में बैठक की और उन्हें विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ब्रीफ करते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। एसएसपी ने जवानों को कोविड-19 से बचाव हेतु बूस्टर डोज लगवाने के साथ-साथ प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता से संबंधित भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन के संबंध में निर्देशित किया।

ये भी पढ़ें..प्रदेश में आज रात से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, फर्जी घूमने वालों पर सख्ती से पेश आएगी पुलिस

एसएसपी ने विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने व एरिया डोमिनेशन, फ्लैग मार्च, बैरियर चेकिंग किस प्रकार से करना है, के संबंध में निर्देशित कर स्ट्रांग रूम और वोटिंग वाले दिन क्रिटिकल पोलिंग बूथ पर किस प्रकार से ड्यूटी करनी है आदि के बारे मे विधिवत रूप से बताया। इस ब्रीफिंग में क्षेत्राधिकारी सदर पौड़ी प्रेमलाल टम्टा, प्रतिसार निरीक्षक विपेन्द्र सिंह, निरीक्षक अभिसूचना इकाई मनोज कुमार असवाल, प्रभारी निरीक्षक पौड़ी विनोद सिंह गुसाईं और पुलिस, बीएसएफ के जवान उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि राज्य में चुनाव के दूसरे चरण में 14 फरवरी को एक साथ सभी 70 सीटों के लिए मतदान डाले जाएंगे। उत्तराखंड में ठीक एक महीने पांचवें विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया होगी। राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के साथ-साथ 14 फरवरी को तमाम प्रशासनिक अमले की भी परीक्षा का दिन होगा। प्रत्याशियों की किस्मत और अफसरों की मेहनत बक्से में बंद हो जाएगी। किसी भी चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की जिम्मेदारी अफसरों के पास होती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)