खुशखबरी: SpiceJet ने पायलटों के वेतन में किया इजाफा, अक्टूबर में इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

SpiceJet

नई दिल्लीः स्पाइसजेट एयरलाइन के पायलटों के बड़ा तोहफा दिया है। SpiceJet ने अक्टूबर से पायलटों के वेतन में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की। यह पिछले महीने वेतन में 6 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद हुआ है। सूत्रों की माने तो एयरलाइन को आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) भुगतान की पहली किश्त मिल गई है, जबकि दूसरी जल्द ही मिलने की उम्मीद है। साथ ही कंपनी अगले दो-तीन हफ्तों में सभी कर्मचारियों का टीडीएस जमा करने की अनुमति देगी और पीएफ का एक बड़ा हिस्सा भी जमा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें..NIA की PFI पर छापेमारी को लेकर अमित शाह ने अधिकारियों के साथ की अहम बैठक

वेतन बढ़ोतरी के साथ मिलेगा ये लाभ

सभी पायलटों को बेजे गए एक आंतरिक मेल के अनुसार, वरिष्ठ वीपी, गुरचरण अरोड़ा ने कहा कि स्पाइसजेट को सरकार की ईसीएलजीएस योजना के तहत ऋण के लिए मंजूरी मिल गई है। उन्होंने कहा, “भुगतान की पहली किश्त पहले ही मिल चुकी है और दूसरी किश्त बहुत जल्द मिलने की उम्मीद है। हमारा प्रबंधन अतिरिक्त 20 करोड़ डॉलर जुटाने के लिए काम कर रहा है।” मेल ने विमानन क्षेत्र में सामान्य स्थिति को फिर से शुरू करने की भी बात की और कहा कि एयरलाइन विकास और स्थिरता की ओर बढ़ रही है।

80 पायलटों को भेजा छुट्टी पर

बता दें कि कंपनी ने मंगलवार को ही आर्थिक हालत और लागत कम करने का हवाला देते हुए अपने 80 पायलटों को बिना वेतन यानी लीव विदआउट पे छुट्टी पर भेजा था। एयरलाइन ने कहा कि वह जल्द ही मैक्स विमान को शामिल करेगी और ये पायलट इंडक्शन शुरू होते ही सेवा में वापस आ जाएंगे।

गौरतलब है कि SpiceJet एयरलाइन ने पहले 30 जून, 2022 को समाप्त तिमाही में 789 करोड़ रुपये (विदेशी मुद्रा समायोजन को छोड़कर) का शुद्ध घाटा दर्ज किया था, जबकि कारोबार के रूप में 30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही में 729 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था, क्योंकि रिकॉर्ड उच्च ईंधन कीमतों और रुपये में गिरावट से गंभीर रूप से प्रभावित हुआ था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)