रामनवमी को लेकर 27 जोन में बंटा लोहरदगा, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

50
jharkhand-police-media-guideline

jharkhand-police

लोहरदगा: राज्य में रामनवमी पर्व को लेकर सौहार्द के माहौल में त्योहार संपन्न कराने की तैयारी पुलिस व प्रशासन की ओर से पूरी की जा चुकी है। लोहरदगा जिले के सात सात थाना क्षेत्र को 27 जोन में विभाजित किया गया है। प्रत्येक थाना क्षेत्र में एक मजिस्ट्रेट और डीएसपी रैक के पुलिस पदाधिकारी को लगाया गया है। थाना क्षेत्र में स्थित जो जोन है उसमें एसआई और एएसआई को तैनात किया गया है। जिले के सात थाना क्षेत्र में 189 संवेदनशील इलाकों की विशेष चौकसी की जायेगी।

लोहरदगा थाना को चार जोन में बांटा गया है। थाना क्षेत्र में स्थित संवेदनशील 32 मोहल्ला और गांव की विशेष निगरानी की जायेगी। कुडू थाना को चार जोन में बांटा गया है। 28 संवेदनशील मोहल्ला और गांव की विशेष निगरानी की जायेगी। किस्को थाना को तीन जोन में बांटा गया है। 24 संवेदनशील मोहल्ला और गांव को की विशेष निगरानी की जायेगी। भंडरा थाना को तीन जोन में बांटा गया है। 21 संवेदनशील मोहल्ला और गांव को की विशेष निगरानी की जायेगी।

ये भी पढ़ें..रामनवमी पर बदला रहेगा शहर का रूट, इन मार्गों पर नहीं ले जा सकेंगे वाहन

कैरो थाना को चार जोन में बांटा गया है। 26 संवेदनशील मोहल्ला और गांव को की विशेष निगरानी की जायेगी। बगडू थाना को तीन जोन में बांटा गया है। छह संवेदनशील मोहल्ला और गांव को की विशेष निगरानी की जायेगी। सेन्हा थाना को छह जोन में बांटा गया है। 52 संवेदनशील मोहल्ला और गांव को की विशेष निगरानी की जायेगी।

रामनवमी जुलूस पर पुलिस की विशेष नजर होगी। अमनपसंदों के सहयोग पुलिस उपद्रव की मंशा को नाकाम करेगी। अफवाहों पर पुलिस की विशेष नजर है। सोशल मीडिया की निगरानी की जा रही है। सभी डीएसपी, थानेदार व पदाधिकारियों को इस बाबत आवश्यक निर्देश जारी कर दिया गया है। कुछ सुरक्षाकर्मी सादे लिबास में रहेंगे, जो भीड़ में उपद्रवियों की पहचान करेंगे। लोहरदगा के शहरी इलाकों में पीटीजेड कैमरा युक्त सिटी सर्विलांस गाड़ी से निगरानी की जायेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)