सोनिया गांधी से बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से हुई मुलाकात, देखें तस्वीरें

15
सोनिया गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की। सोनिया गांधी और शेख हसीना के बीच यह मुलाकात नई दिल्ली में हुई। इस मुलाकात में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं।

कांग्रेस नेताओं ने की शेख हसीना से मुलाकात

मुलाकात की आधिकारिक जानकारी देते हुए कांग्रेस ने बताया कि कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार दोपहर दिल्ली में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की। कांग्रेस ने मुलाकात की तस्वीरें भी साझा कीं। मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी ने शेख हसीना को गर्मजोशी से गले लगाया।

इसे भी पढ़ें- TMC पर बिजली और पानी सेवाओं को बंद करने के आरोप , क्या है पूरा मामला जानें

गौरतलब है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने दिल्ली आई थीं। वह रविवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई थीं। नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

कई विदेशी मेहमान शपथ ग्रहण समारोह में हुए थे शामिल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित समारोह में उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में सात देशों के नेता, अक्षय कुमार, शाहरुख, रजनीकांत जैसे फिल्मी सितारे और दूसरी तरफ मजदूर और सफाई कर्मचारी भी अतिथि थे। शपथ ग्रहण समारोह में कई विदेशी मेहमान मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में मौजूद थे।

इनमें नेपाल, बांग्लादेश और भूटान के प्रधानमंत्री और मालदीव के राष्ट्रपति शामिल थे। सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ भी यहां पहुंचे। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने रविवार को नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह को देखा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)