दिल्ली मेट्रो में लगे किसान आंदोलन के समर्थन में नारे, जांच में जुटी पुलिस

47

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन में रविवार देर रात उस समय हड़कंप मच गया, जब एक व्यक्ति राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो में सवार हुआ और 26 जनवरी को किसानों द्वारा आयोजित ट्रैक्टर परेड के समर्थन में नारे लगाने लगा। घटना के समय मेट्रो नोएडा से द्वारका जा रही थी।

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, यह व्यक्ति मेट्रो में यात्रा कर रहे लोगो से कह रहा था कि किसानों का आम लोगों पर ऋण है। इसलिए 26 तारीख को किसानों के ट्रैक्टर-ट्राली परेड में सभी शामिल हों और उसमे सहयोग दें। इस व्यक्ति के साथ दो-तीन महिलाएं भी थीं, जो लगातार नारेबाजी कर रही थीं।

इस पूरे मामले के संबंध में दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल का कहना है कि उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए वीडियो खंगाला जा रहा है और इस पूरे मामले को लेकर विस्तृत जांच की जा रही है।

रोज आ रहे तीन से चार लोग

यह भी पढ़ेंः-राष्ट्रपति ने लॉन्च किया वेब रेडियो ‘हैलो वोटर्स’, लोगों से की ये अपील

सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी की माने तो पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐसे लोग मेट्रो में सवार होते हैं किसानों के समर्थन में नारेबाजी करते हैं। प्रत्येक दिन में तीन से चार लोगों को इस हरकत पर रोका जाता है और मेट्रो स्टेशन से बाहर निकाला जाता है।