SL vs BAN: बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 2 विकेट से रौंदा, इन प्लेयर्स ने किया उलटफेर

14
sl-vs-ban-t20-world-cup

SL vs BAN Match Highlights: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 के 15वें मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को दो विकेट से हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर दिया। डलास के ग्रांड पेयरी स्टेडियम में खेले गए इस लो स्कोरिंग मैच में दोनों टीमों ने अंतिम ओवर तक संघर्ष किया। श्रीलंका द्वारा  मिले 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने काफी धैर्य दिखाया और इस इस छोटे लक्ष्य को छह गेंद और दो विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ ही बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार श्रीलंका मात दी।

लिटन दास-तौहीद हृदयोय ने दिलाई जीत

 लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के लिए लिटन दास और तौहीद हृदयोय जबरदस्त पारियां खेली। बांग्लादेश के लिए रन चेज की शुरुआत नाटकीय ढंग से हुई, शुरुआती विकेट गिरने से वे छठे ओवर तक 28/3 पर बैकफुट पर आ गए। हालांकि, तौहीद ह्रदय (20 गेंदों पर 40 रन) और लिटन दास (38 गेंदों पर 36 रन) ने चौथे विकेट के लिए 63 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करके पारी को संभाला।  श्रीलंका के लिए नुवान तुषारा ने सबसे ज़्यादा 4 विकेट झटके। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

ये भी पढ़ेंः- IND vs PAK, T20 World Cup 2024: भारत-पाक महामुकाबले में बदल जाएगी न्यूयॉर्क की पिच, ICC ने जताई नाराजगी

युवा स्पिनर के श्रीलंका ने किया सरेंडर

बांग्लादेश की जीत के हीरो युवा स्पिनर रिशाद हुसैन रहे, जिन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। साथ ही  श्रीलंका को 124 रनों पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें  प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। युवा स्पिनर लगातार गेंदों पर चरिथ असलांका (19) और वानिंदु हसरंगा (0) के विकेट सहित उनकी महत्वपूर्ण सफलताओं ने मैच को बांग्लादेश के पक्ष में मोड़ दिया। इसके अलावा तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने 2 और मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट लिए।

श्रीलंकाई बल्लेबाज फ्लॉप शो

श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने 28 गेंदों पर 47 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने 10 और धनंजय डी सिल्वा ने 21 रनों का योगदान दिया। कप्तान वानिंदु हसरंगा अपना खाता भी नहीं खोल पाए। एंजेलो मैथ्यूज ने 16 रनों का योगदान दिया। पथुम निसांका की पारी की बदौलत ही श्रीलंकाई टीम 100 रन के पार पहुंच पाई। उनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)