अमेरिका में Silicon Valley Bank संकट से मची खलबली, भारत की इस बैंक को देनी पड़ी सफाई

silicon-valley-bank -svb

silicon-valley-bank -svb

मुंबईः अमेरिका में सिलिकॉन वैली बैंक (Silicon Valley Bank) संकट से भ्रमित मुंबई स्थित 116 साल पुरानी एसवीसी बैंक के ग्राहक परेशान हो उठे। एसवीसी बैंक, जिसे पहले ‘शामराव विठ्ठल सहकारी बैंक’ के नाम से जाना जाता था, में बड़ी संख्या में ग्राहक अपनी जमा राशि की स्थिति और सुरक्षा के बारे में जानने पहुंचे।अपने ग्राहकों की आशंकाओं को दूर करने के लिए एसवीसी बैंक ने शनिवार देर रात एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उसका एसवीबी, यूएसए से कोई संबंध नहीं है। बैंक ने गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी धमकी दी।

ये भी पढ़ें..अब आसान होगा धनबाद से पटना का सफर, आज से रोज दौड़ेगी धनबाद-पटना इंटरसिटी

उनमें से एक ने चिंतित व्यक्ति को ट्वीट करते हुए पूछा, “बैंक डिफॉल्ट के बारे में अफवाहें सुनीं, कृपया स्पष्ट करें।” SVC बैंक का जवाब था, आपका ट्विटर हैंडल गलत है। हम एसवीसी बैंक, तत्कालीन शामराव विट्ठल सहकारी बैंक, 116 वर्षों की विरासत के साथ भारत के अग्रणी और सबसे मजबूत सहकारी बैंकों में से एक हैं। सिलिकॉन वैली से हमारा कोई संबंध नहीं है।

SVC बैंक ने कहा कि यह एक भारतीय बहु-राज्य अनुसूचित शहरी सहकारी बैंक है, जो केवल भारत में संचालित होता है। बैंक ने कहा कि 31,500 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार और 146 करोड़ रुपये (वित्त वर्ष 21-22) से अधिक के शुद्ध लाभ के साथ बैंक ने अपनी ताकत साबित की है। इसने अपने सदस्यों, ग्राहकों और अन्य हितधारकों से निराधार अफवाहों और शरारतों पर ध्यान न देने का आग्रह किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)