WhatsApp नहीं Signal यूज करते हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स, बताई ये वजह

52

नई दिल्लीः एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल के नए उपयोगकर्ताओं की संख्या में भारी उछाल आया है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के सग्निल ऐप के लिए साइन अप करने और अपने 4 करोड़ फॉलोअर्स को इसका इस्तेमाल करने के अनुरोध के बाद सिग्नल के उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ गई है। मस्क ने अपने फॉलोअर्स से व्हाट्सऐप छोड़ कर सिग्नल ऐप यूज करने का आग्रह किया था। मस्क ने गुरुवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कैपिटल हिल पर फैली अराजकता को रोकने में नाकामयाब रहने पर फेसबुक की आलोचना की।

ट्वीट में मस्क ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी कैंपस से शुरू हुए फेसबुक को डोमिनो से तुलना कर एक मीम में कहा कि कैपिटल हिल पर हमले को आसान बनाने में मदद करने वाले सभी प्लेटफॉर्मों में फेसबुक भी शामिल है। मस्क ने एक ट्वीट में कहा, इसे डोमिनोज इफेक्ट कहा जाता है। फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के मुखर आलोचक रहे एलन मस्क ने कहा, सिग्नल का उपयोग करें। इसके बाद से सिग्नल का उपयोग करने वालों की बाढ़ आ गई।

सिग्नल ने एक ट्वीट में कहा, सत्यापन कोड फिलहाल देरी से आ रहे हैं क्योंकि इतने सारे नए लोग एक साथ अभी सिग्नल को साइन अप करने की कोशिश कर रहे हैं। हम इसे जल्दी से जल्दी हल करने की कोशिश पर काम कर रहे हैं। इसने आगे कहा, सभी लोग बिना देरी के पंजीकरण करें। उन सभी का धन्यवाद जिन्होंने सही ऐप को फ्लिप किया ताकि लोग स्विच कर सकें।

यह भी पढे़ंः-ऑनलाइन गेमिंग कंपनियां लगा रही बच्चों में जुए और सट्टेबाजी की लत

पिछले साल, बार-बार उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता के उल्लंघन पर व्हाट्सएप पर कटाक्ष करते हुए, मस्क ने एक मीम के साथ ट्विटर पर ऐप्पल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग और व्हाट्सएप का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न ‘मैकेनिकल आर्म’ इमोजी दिखाए। मस्क ने कैप्शन में लिखा, नया इमोजी! अंतिम वाला एक मुफ्त फोन हैक के साथ आता है। अंतिम वाला व्हाट्सएप का इमोजी था।