श्रद्धा हत्याकांड : 6,000 से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट दाखिल, आफताब ने की वकील बदलने की मांग

shraddha murder case
Shraddha

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड (shraddha murder case) मामले में मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। वहीं चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले पर साकेत कोर्ट 7 फरवरी को सुनवाई करेगा। मंगलवार को सुनवाई के दौरान श्रद्धा हत्याकांड के मुख्य आरोपी आफताब ने अपना वकील बदलने की बात कही।

ये भी पढ़ें..स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से सपा ने किया किनारा, शिवपाल बोले-यह उनकी व्यक्तिगत विचारधारा..

बता दें कि श्रद्धा हत्याकांड (shraddha murder case) में दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई 6629 पन्नों की चार्जशीट में आफताब को एकमात्र आरोपित बनाया है। चार्जशीट में करीब 100 गवाहों के अलावा फोरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को भी आधार बनाया गया है। आफताब अभी न्यायिक हिरासत में है।

दरअसल कोर्ट ने 23 दिसम्बर, 2022 को आफताब के आवाज के नमूने (वॉयस सैंपल) लेने की दिल्ली पुलिस को अनुमति दी थी। 22 दिसम्बर 2022 को आफताब द्वारा अपनी जमानत याचिका वापस ली गई थी। आफताब ने कोर्ट से कहा था कि वो अभी जेल से बाहर नहीं आना चाहता है। 17 दिसम्बर, 2022 को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आफताब के वकील एमएस खान को बताया था कि आफताब का ई-मेल आया है कि उसने वकालतनामा पर हस्ताक्षर जरूर किया है, लेकिन उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि जमानत याचिका दायर हो रही है।

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने 21 नवम्बर, 2022 को आरोपित आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट करने की अनुमति दी थी। उसके पहले साकेत कोर्ट ने आफताब का नार्को टेस्ट करने का आदेश दिया था। श्रद्धा आफताब के साथ रहती थी। आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर करीब तीस टुकड़े कर दिए थे। उसके शव के टुकड़ों को फ्रिज में रखा हुआ था। वो शव के अंगों को अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर फेंकता था। बाद में पुलिस ने आफताब की निशानदेही पर श्रद्धा के कई अंगों को बरामद किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)