Shraddha Murder Case: आफताब का आज होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, FSLपहुंची जांच टीम

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस के जांचकर्ता गुरुवार को आफताब अमीन पूनावाला को रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) लेकर पहुंचे, जहां उसकी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा (Shraddha) की हत्या के मामले में चल रही जांच के तहत पॉलीग्राफ टेस्ट किए जाने की संभावना है। एफएसएल पहुंचने से पहले उसे मेडिकल जांच के लिए अंबेडकर अस्पताल भी ले जाया गया।

ये भी पढ़ें..Shraddha Murder: श्रद्धा के हत्यारे आफताब का आज हो सकता है पॉलीग्राफ टेस्ट, कल कोर्ट में कबूला था जुर्म

सूत्रों ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक अगर वह फिट पाया जाता है तो उसका पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा। कुछ प्रारंभिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक प्री-मेडिकल सत्र बाद में नैदानिक प्रश्नों को विकसित करने के लिए उपयोग किया जाएगा। साथ ही एक वैज्ञानिक सत्र मंगलवार शाम को रोहिणी में एफएसएल में आफताब पर संचालित किया गया था। दिल्ली पुलिस ने एक प्रश्नावली तैयार की है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है क्योंकि आफताब पूछताछ के दौरान भ्रामक जवाब दे रहा है। वह पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। पुलिस को लगता है कि आफताब ने वाल्कर की फुलप्रूफ प्लानिंग से हत्या की, न कि गुस्से में आकर इस वारदात को अंजाम दिया।

पॉलीग्राफ टेस्ट, जिसे आमतौर पर लाई-डिटेक्टर टेस्ट के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें किसी व्यक्ति के शारीरिक संकेतक जैसे ब्लड प्रैशर, पल्स और श्वसन को रिकॉर्ड किया जाता है, जब वह प्रश्नों की एक श्रृंखला का उत्तर दे रहा होता है। आफताब को 18 मई को की गई वाल्कर की हत्या के आरोप में 12 नवम्बर को गिरफ्तार किया गया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)