महाराष्ट्र Featured

शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, पूरी बिल्डिंग जलकर खाक, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

blog_image_660d662c1aa10

Chhatrapati Sambhajinagar: इधर, शहर के छावनी क्षेत्र के दानाबाजार इलाके में बुधवार को एक दुकान में आग लग गयी और ऊपर बने घर को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे सात सदस्यीय परिवार की सोये अवस्था में ही मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया ने कहा कि आग सुबह करीब 4 बजे दुकान के बाहर लगी और तेजी से ऊपर की दो मंजिलों तक फैल गई, जहां परिवार गहरी नींद में सो रहा था। एक अन्य व्यक्ति, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह दुकान में सो रहा था, का पता नहीं चल पाया है।

दम घुटने से कई लोगों की मौत

प्रारंभिक जांच के अनुसार, आग लगने का कारण एक इलेक्ट्रिक स्कूटर माना जा रहा है, जिसे नीचे चार्जिंग के लिए लगाया गया था और आग की लपटें तेजी से बगल की कपड़े से भरी असलम टेलर की दुकान तक फैल गईं। आग की लपटों ने तेजी से ऊपरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया, जहां परिवार रहता था। बताया जाता है कि ज्यादातर लोगों की मौत धुएं के कारण दम घुटने से हुई।

ये भी पढ़ें..दुनिया भर में 80 करोड़ से ज्यादा लोग भूखे पेट सोने को मजबूर, हर साल बर्बाद हो रहा इतना खाना

जांच में जुटी पुलिस

स्थानीय लोगों से एसओएस कॉल मिलने के कुछ ही मिनटों के भीतर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें वहां पहुंच गईं। टीम को दो नाबालिग, तीन महिलाएं और दो पुरुष मृत मिले। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया गया है।

मृतकों में हमीदा बेगम ए अजीज (50), उनका बेटा और बहू वसीम अब्दुल शेख (30), उनकी पत्नी तनवीर (23), सोहेल अब्दुल अजीज (35), उनकी पत्नी रेशमा (32) और उनका बच्चा शामिल हैं - एक 3 साल की लड़की आसिम और 2 साल की बेटी पारी शामिल हैं। लोहिया ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने के दौरान आग की घटना ने मुस्लिम बहुल शहर को झकझोर कर रख दिया है। हादसे की गहनता से जांच की जा रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)