प्रियंका के दौरे पर सीएम शिवराज का तंज, याद दिलाईं पुरानी योजनाएं

41

 

भोपालः कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) शनिवार को मध्य प्रदेश के एक दिवसीय चुनावी दौरे पर दमोह पहुंचीं। यहां उन्होंने जिले की चारों विधानसभा सीटों के कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। प्रियंका के दमोह दौरे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा है। उन्होंने कांग्रेस और प्रियंका पर हमला बोलते हुए उनसे तीखे सवाल पूछे।

राम को मानते थे काल्पनिक

मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो जारी कर कहा कि आज फिर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की झूठ की दुकान लग रही है। आज फिर प्रियंका आई हैं। सबसे पहले मैं प्रियंका से ये सवाल पूछना चाहता हूं कि आपको भगवान राम और भगवान राम के मंदिर से क्या दिक्कत है? कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि भगवान राम के मंदिर की फोटो वाले होर्डिंग लगाए जा रहे हैं, इन्हें हटाया जाए। महाकाल के चित्र हैं, इन्हें निकालो। राम रोम-रोम में बसे हैं, कभी आप (कांग्रेस) राम को काल्पनिक कहते थे। भगवान श्री राम को करोड़ों लोग पूजते हैं। भगवान राम के बिना यह देश नहीं चल सकता। कभी कहते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। अब हमें तारीख पता है, 22 जनवरी, अब भव्य और दिव्य राम मंदिर बनकर तैयार है। मंदिर का अभिषेक प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना है। आखिर तुम्हें महाकाल से चिढ़ क्यों है?

बंद की गईं योजनाएं

उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के लोग होर्डिंग्स उतारने की बात करते हैं। राम हों, भगवान महाकाल हों, इन्हें कहीं से भी हटाया नहीं जा सकता, लेकिन कांग्रेस बताए कि उसका नजरिया क्या है? पहले किये वादे पूरे नहीं किये तो झूठ का बड़ा वचन पत्र ले आये। चौहान ने कहा कि गरीब बैगा, भारिया और सहरिया बहनों को एक हजार रुपये देने वाली योजना कमल नाथ ने क्यों बंद कर दी? संबल योजना क्यों बंद की गई? क्यों आपने अपनी गरीब बहन को पैसे देना बंद कर दिया? बच्चों के लैपटॉप क्यों बंद? आपने अपनी बेटियों की शादी का खर्च क्यों नहीं उठाया? तीर्थयात्रा योजना क्यों बंद की गई? किसान सम्मान निधि की राशि के लिए किसानों की सूची क्यों नहीं भेजी गई? प्रधानमंत्री द्वारा भेजे गए गरीबों के घर क्यों लौटाए गए? प्रियंका जी, आपको जवाब देना होगा, कमल नाथ ने दो लाख से ज्यादा मकान वापस किये हैं।

यह भी पढ़ेंः-Gita Press: गीता प्रेस के ट्रस्टी बैजनाथ का निधन, CM योगी ने जताया शोक

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक और बड़ा अपराध किया, 2019 में जल जीवन मिशन लागू किया। आपने हर गांव में हर घर में नल लगाकर जल उपलब्ध कराकर महिलाओं के साथ अन्याय किया। जल जीवन मिशन शुरू नहीं हुआ और फिर भी वे ऐसा कह रहे हैं। आपने कहा था कि बेरोजगारी भत्ता देंगे, आपने एक पैसा नहीं दिया। पहले कांग्रेस को यह स्वीकार करना चाहिए कि उसने जो आश्वासन दिया था वह झूठा था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)