राजधानी लखनऊ में लोहिया पार्क की बढ़ायी जायेगी सुरक्षा, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

लखनऊः शहर के पॉश इलाके में लोगों की पसंदीदा जगहों में से एक माने जाने वाले डा.राम मनोहर लोहिया पार्क की सुरक्षा बढ़ायी जायेगी। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के लोहिया पार्क को पूर्णरूप से सुरक्षित करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे।

मुख्यमंत्री आवास चौराहे से लेकर गोमती नगर के विभिन्न खण्डों के बीच रहने वाले हजारों लोगों के लिए घूमने के लिए लोहिया पार्क एक पसंदीदा जगह है। लोहिया पार्क की सुंदरता के कारण वहां शासन एवं प्रशासन के अधिकारियों को भी सुबह के वक्त पैदल चलकर व्यायाम करते हुए देखा जा सकता है। पार्क में बैठने के स्थानों पर परिवारों के साथ आने वाले लोगों, नवयुगल जोड़े भी रहते हैं। लोहिया पार्क में एक ओपन जिम है और इसका सुबह के वक्त लोग भरपूर लाभ उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें..जॉर्डन में गैस रिसाव से 10 लोगों की मौत, 250 से…

बीते दिनों जिम का एक हिस्सा टूट गया था, तभी पार्क की सुरक्षा को लेकर तमाम सवाल उठे थे। पार्क में लगे कई पौधों को भी टूटा हुआ पाया गया है। इसके अलावा बाहर से घूमने आने वाले लोगों को भी सुरक्षित रखने के उद्देश्य सीसीटीवी कैमरों को लगाने का निर्णय हुआ है। पार्क की सुरक्षा में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए 64.69 लाख रुपये के बजट को एलडीए पास कर रहा है। जिससे पार्क के चारों कोनों, प्रमुख मार्ग, बैठने के स्थानों को कैमरे की नजर में रखा जाये। एलडीए की ओर से लोहिया पार्क के इंचार्ज कमलजीत और सहायक अभियंता मांगेराम हैं।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…