Nita Ambani: चार महीने से बन रही नीता अंबानी के लिए ये खास साड़ी, जानें क्या है खास

43
nita-ambani

Nita Ambani: रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी और उनकी मां के लिए रामनगर में सोने की तार से बुनी हुई साड़ी तैयार हो रही है। बता दें, चार महीने पहले रिलायंस स्वदेश से मिले आर्डर के तहत रियल जरी और टेस्टेड जरी की साड़ी को तैयार की जा रही है। इसे तैयार करने में दो से तीन कारीगर लगे हुए है। वहीं इस बीच नीता अंबानी खुद बुनकर के हैंडलूम पहुंची और साड़ियों को बुनते हुए करीब से देखा।

बता दें, बेटे अंनत की शादी की तैयारियों में जुटी Nita Ambani ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में कार्ड अर्पित करने के बाद रात में रामनगर के साहित्यनाका स्थित बुनकर विजय मौर्य के यहां हैंडलूम पर तैयार हो रही साड़ी को देखने पहुंची और साड़ी में लगने वाली मेटेरियल्स के बारे में कारीगर से जानकारी ली। वहीं जानकारी देते हुए बुनकर विजय मौर्य के बेटे पांचवीं पीढ़ी के अनिकेत ने बताया कि, सोने की तार वाली साड़ी तैयार हो रही है। इसे रियल जरी और टेस्टेड जरी बोलते हैं। हालांकि, अभी इस साड़ी को लुक आउट करने पर रोक है।

नौ मीटर का तैयार हो रहा है थान

बंगलूरू से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर लौटे अनिकेत ने बताया कि, अंबानी परिवार के लिए नौ मीटर का थान भी तैयार किया जा रहा है। इसमें भी जरी का उपयोग है। मार्च महीने में मुंबई में आयोजित मिस वर्ल्ड 2024 के फाइनल में नीता अंबानी ने बनारसी जंगला साड़ी पहनी थीं और इस साड़ी की दुनिया भर में तारीफ हुई थी और इस साड़ी को रामनगर के बुनकर नेशनल अवार्डी कमालुद्दीन ने तैयार किया था।

ये भी पढ़ें: Film ‘Emergency’ release date: इस दिन फैंस के बीच धमाल मचाएगी कंगना की फिल्म ‘इमरजेंसी’

काशी विश्वनाथ मंदिर में किए दर्शन

इससे पहले रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन Nita Ambani ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद कहा कि, आज मैं अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण लेकर बाबा विश्वनाथ के दरबार आई हूं साथ ही उन्होंने बाबा विश्वनाथ के चरणों में अपने बेटे की शादी का निमंत्रण कार्ड अर्पित कर उनके लिए सुख-सौभाग्य, सुखद दांपत्य जीवन उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बता दें, सोमवार की शाम नीता अंबानी श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचीं। बाबा विश्वनाथ के मंदिर में प्रवेश से पहले उन्होंने स्वर्ण शिखर को प्रणाम किया। इसके बाद मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर नीता अंबानी ने बाबा विश्वनाथ के चरणों में दो शादी के कार्ड अर्पित किए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)