हज पर रवाना हुई पूर्व टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा, पवित्र यात्रा से पहले किया भावुक पोस्ट

14
leaves-for-haj-pilgrimage-writes-emotional-note

नई दिल्लीः पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) हज यात्रा पर रवाना हो गई हैं। सानिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी और कहा कि उन्हें लंबे इंतजार के बाद इस पवित्र यात्रा पर जाने का मौका मिला है। सानिया मिर्जा ने हज की अपनी पवित्र यात्रा शुरू कर दी है।

सनिया ने किया भावुक पोस्ट

पूर्व टेनिस सनसनी सनिया मिर्जा ने अपने सोशल मीडिया पर घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें ‘पवित्र यात्रा पर जाने का अविश्वसनीय अवसर’ मिला है, क्योंकि वह जल्द ही सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में होंगी। अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किए गए एक लंबे नोट में सानिया ने लिखा, “मेरे प्यारे दोस्तों, मैं एक नए अनुभव की तैयारी कर रही हूं। मैं अपनी सभी गलतियों के लिए आप सभी से माफी मांगती हूं। इस समय मेरा दिल बहुत भावुक और कृतज्ञता से भरा हुआ है। मुझे उम्मीद है कि अल्लाह मेरी दुआओं को स्वीकार करेगा और मेरा मार्गदर्शन करेगा।

मिर्जा ने आगे कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली हूं। कृपया मुझे अपने विचारों और प्रार्थनाओं में रखें। मैं जीवन की एक बेहद खास यात्रा पर निकल रही हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं एक बेहतर इंसान के रूप में एक अच्छा दिल और मजबूत ईमान के साथ वापस आऊंगी।”

ये भी पढ़ेंः- IND vs PAK: कोहली के जूते के बराबर भी नहीं है बाबर आजम…मैच से पहले पूर्व पाक क्रिकेटर का तीखा हमला

टेनिस से ले चुकी हैं संन्यास 

बता दें, इससे पहले सानिया मिर्जा उमरा कर चुकी हैं। पिछले साल टेनिस से संन्यास लेने के ठीक बाद सानिया ने अपने करीबी लोगों के साथ उमरा किया था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें उनके माता-पिता बहन और उनके बेटे नज़र आए। उन्होंने कैप्शन लिखा था, “अल्हम्दुलिल्लाह। अल्लाह हमारी दुआएं स्वीकार करे।”

हज और उमरा में अंतर 

जो लोग नहीं जानते, उनके लिए बता दें कि हज हर मुसलमान के लिए फ़र्ज़ (अनिवार्य) है, जबकि उमराह एक सुन्नत है। सरल शब्दों में, हज जिसे इस्लाम का पांचवां स्तंभ भी कहा जाता है, एक लंबी और धार्मिक यात्रा है जो साल के एक खास समय में ही की जाती है। दूसरी ओर, उमराह एक छोटी तीर्थयात्रा है जिसे साल के किसी भी समय किया जा सकता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)