सैमसंग ने अगली पीढ़ी की तकनीक पर चर्चा करने के लिए आयोजित किया पहला 6G फोरम

सोल: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को 6जी अनुसंधान, विकास और मानकीकरण का नेतृत्व करने के लिए संचार प्रौद्योगिकियों के भविष्य पर चर्चा करने के लिए अकादमिक और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ अपना पहला 6जी फोरम आयोजित किया। फोरम में, ‘द नेक्स्ट हाइपर-कनेक्टेड एक्सपीरियंस फॉर ऑल’ शीर्षक से, वैश्विक उद्योग विशेषज्ञों ने 6जी एयर इंटरफेस और 6जी के लिए एआई- आधारित इंटेलिजेंट नेटवर्क के विषयों पर प्रस्तुतिकरण और चर्चा की।

सैमसंग रिसर्च के अध्यक्ष और प्रमुख सेबेस्टियन सेउंग ने अपने भाषण के दौरान कहा, “हम कल्पना करते हैं कि 6जी हाइपर-कनेक्टिविटी के अगले स्तर के माध्यम से मनुष्यों और हर चीज के लिए अंतिम अनुभव प्रदान करेगा और यह विचार हमारे 6जी विजन की नींव के रूप में कार्य करता है।” योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 5जी संचार नेटवर्क अभी भी दुनिया भर में व्यावसायीकरण की प्रक्रिया में हैं और अक्सर गुणवत्ता और गति के बारे में यूजर्स की शिकायतों का सामना करते हैं। सेउंग ने कहा कि यह 6जी की तैयारी शुरू करने का समय है।

उन्होंने कहा, “6जी को आकार देने के लिए कई वर्षो की आवश्यकता होगी, जैसा कि हमने पिछली पीढ़ियों के साथ देखा है और उद्योग और शिक्षा जगत में खिलाड़ियों के बीच बहुत चर्चा और सहयोग की आवश्यकता होगी।”

सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में एक श्वेत पत्र जारी किया था, जिसमें 6जी के लिए अपना ²ष्टिकोण रखा गया, जिसे ‘अल्ट्रा-वाइडबैंड, अल्ट्रा-लो लेटेंसी, अल्ट्रा-इंटेलिजेंस और हाइपर-स्पेशियलाइजेशन’ और 6जी के लिए ग्लोबल फ्ऱीक्वेंसी बैंड को सुरक्षित करने के तरीके के रूप में वर्णित किया गया।दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज मोबाइल संचार के लिए एकीकृत वैश्विक मानकों को विकसित करने पर काम कर रहे हैं। यह अप्रैल 2019 में 5जी का व्यावसायीकरण करने वाले पहले लोगों में से एक थे।

सितंबर 2020 में, सैमसंग ने वेरिजोन को 5जी संचार समाधान प्रदान करने के लिए 6.64 बिलियन डॉलर का सौदा किया। यह किसी दक्षिण कोरियाई फर्म द्वारा किए गए अब तक के सबसे बड़े नेटवर्क से संबंधित सौदा था। इस महीने की शुरुआत में, इसने यूएस वायरलेस कैरियर डिश नेटवर्क के साथ एक और 5जी उपकरण सौदे पर हस्ताक्षर किए, जिसके बारे में माना जाता है कि इसकी कीमत 1 ट्रिलियन से अधिक है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…