राजनीति लोकसभा चुनाव 2024

सैम पित्रोदा के बयान पर मचा सियासी घमासान, BJP ने जमकर साधा निशाना

Sam-Pitroda

नई दिल्ली: देश के अलग-अलग हिस्सों के लोगों की तुलना विदेशी नस्ल के लोगों से करने पर बीजेपी इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा (Sam Pitroda ) पर हमलावर है। बीजेपी नेता नसीब सिंह, अरविंदर सिंह लवली और मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी पित्रोदा पर जमकर हमला बोला है।

BJP नेताओं ने सैम पित्रोदा पर जमकर साधा निशाना 

कांग्रेस के पूर्व विधायक नसीब सिंह ने सैम पित्रोदा पर तंज कसते हुए कहा कि वह भारतीय हैं, क्या वह भारत में रहते हैं। उन्होंने उन्हें पागल व्यक्ति बताते हुए कहा कि अगर किसी व्यक्ति को भारतीय संस्कृति और सभ्यता का ज्ञान नहीं है तो उसका स्थान आगरा या शाहदरा में है और कोई जगह नहीं है।

ये भी पढ़ेंः-अंबानी-अडानी से रातों रात क्या हुई डील ? अब चुप क्यों हैं शहजादे...PM मोदी का राहुल पर तीखा हमला

उन्होंने कहा कि वह अमेरिका में रहते हैं, उन्हें भारत के बारे में क्या जानकारी है। जिस तरह से वह अनर्गल बयानबाजी करते हैं, उससे लगता है कि उन्हें शाहदरा या आगरा में होना चाहिए। यदि वे इस देश में रहेंगे तो गर्मियों में मद्रास में उनकी जाति भी बदल जायेगी। इस देश की विविधता अपने आप में एक अलग मायने रखती है। वह आए दिन यहां आकर सनातन पर टिप्पणी करते रहते हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा आकाश आनंद को पद से हटाए जाने पर उन्होंने कहा है कि यह फैसला योग्यता के आधार पर लिया जाना चाहिए। हम तीन-चार बार विधायक बने, लेकिन इसके बाद भी हमें जिम्मेदारी नहीं दी जा रही है। नए आने वाले लोग जिम्मेदारियां लेकर घूम रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस देश की एक बड़ी पार्टी को नौकर ही चला रहे हैं। एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि गर्मियों के दौरान घूमने के लिए अयोध्या और लक्षद्वीप सबसे अच्छी जगह हैं। इस पर उन्होंने कहा कि यह सर्वे बहुत पहले आ जाना चाहिए था, अयोध्या लोगों की पहली पसंद बन गयी है।

अरविंदर सिंह लवली ने भी साधा निशाना

हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि सैम पित्रोदा के बयान पर ध्यान देना चाहिए। जो लोग न तो भारत की संस्कृति के बारे में जानते हैं और न ही यहां की सोच के बारे में। मैं क्या टिप्पणी कर सकता हूं'' उनके बारे में? केवल राहुल गांधी ही उन्हें गुरु मान सकते हैं।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)