700 विकेटों का महारिकॉर्ड बनाने पर एंडरसन के मुरीद हुए तेंदुलकर, कहा- एक तेज गेंदबाज 22 साल तक…

10

नई दिल्लीः भारत के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ( James Anderson) ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 700 विकेट लेने की बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 41 साल के एंडरसन कुलदीप यादव को आउट कर 700 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए। एंडरसन ने अपने महारिकॉर्ड से क्रिकेट के दिग्गजों को चौंका दिया, जिसमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी शामिल है।

James Anderson के मुरीद हुए तेंदुलकर

टीम इंडिया के इस महान बल्लेबाज ने जेम्स एंडरसन के क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने पर खुशी जताई और इसे शानदार उपलब्धि बताया। सचिन ने ट्विटर पर लिखा, ”पहली बार मैंने एंडरसन को 2002 में ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए देखा था और गेंद पर उनका नियंत्रण खास था।

ये भी पढ़ें..IND vs ENG: टीम इंडिया ने धर्मशाला में इंग्लैंड को चटाई धूल, पांचवां टेस्ट पारी और 64 रन से जीता

सचिन ने कहा, ”700 टेस्ट विकेट एक अद्भुत उपलब्धि है।” एक तेज गेंदबाज 22 साल तक खेलता रहे और लगातार इतना अच्छा प्रदर्शन करके 700 विकेट लेने में सक्षम हो। यह एक कल्पना जैसा लगता होगा जब तक कि एंडरसन ने वास्तव में ऐसा नहीं कर दिखाया। अद्भुत!”

इस उपलब्धि को हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

बता दें कि यह महान तेज गेंदबाज क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800) और लेग स्पिनर शेन वार्न (708) के बाद तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। चूंकि वॉर्न और मुरलीधरन दोनों 40 से कम उम्र के थे जब वे विशिष्ट 700-विकेट क्लब के सदस्य बने, लेकिन 41 वर्षीय एंडरसन इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)