Ruturaj Gaikwad Wedding: शादी के बंधन में बंधे क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़, तस्वीरें आई सामने

325

ruturaj-gaikwad-wedding

Ruturaj Gaikwad Wedding: IPL 2023 का अंत हो चुका है। IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए इस साल शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ शादी के बंधन में बंध गए हैं। 26 वर्षीय गायकवाड़ ने महाराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाली उत्कर्षा पवार के साथ 3 जून (शनिवार) को सात फेरे लिए। गायकवाड़ और उत्कर्षा पवार ने अपनी शादी की तस्वीरें अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम के ज़रिए शेयर कीं। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को खूब पसंद किया जा रहा है। फैंस इन फोटों पर जमकर अपना प्यार लुटा रहे हैं।

लंबे समय से कर रहे थे एक दूसरे को डेट

ruturaj-gaikwad-wedding

बता दें कि ऋतुराज (Ruturaj Gaikwad) की पत्नी उत्कर्षा दाएं हाथ से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करती हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच नवंबर 2021 में सीनियर विमेंस वनडे ट्रॉफी में पंजाब के खिलाफ खेला था। 24 साल की उत्कर्षा क्रिकेट खेलने के साथ पुणे के इंस्टिट्यूट ऑफ न्यूट्रीशन एंड फिटनेस साइंसेस में पढ़ाई कर रही हैं।

ये भी पढ़ें..Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

गायकवाड़ बीते करीब लंबे वक़्त से उत्कर्षा को डेट कर रहे थे और आखिरकर उन्होंने शनिवार को उत्कर्षा शादी कर ली। गायकवाड़ और उत्कर्षा ने महाराष्ट्र के महाबलेश्वर से शादी की। उत्कर्षा अक्सर आईपीएल मैच देखने और गायकवाड़ को चियर करते देखी जाती थी। आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में भी उत्कर्षा मैच देखने के लिए आई थीं। वहीं मैच के बाद खुद ऋतुराज ने उनके साथ सोशल मीडिया पर ट्रॉफी पकड़े हुए तस्वीर साक्षा की थी।

Ruturaj Gaikwad को बधाई देने वालों का लगा तांता

गायकवाड़ और उत्कर्षा की शादी (Ruturaj Gaikwad Wedding) के तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस नव दंपत्ति को फैंस का जमकर प्यार मिल रहा है। इन दोनों की शादी की तस्वीरों को खूब पसंद किया जा रहा है। फैंस जकर प्यार लुटा रहे है। अब तक इन तस्वीरों को को 8.5 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं कमेंट कर लोग बधाई दे रहें हैं।

gaikwad-utkarsha-wedding

इसी क्रम में कई खिलाड़ियों ने भी तस्वीरों के ज़रिए इस नए जोड़े को बधाई दी। खिलाड़ियों में शिखर धवन, देवदत्त पाडिक्कल, विजय शंकर,महीश तीक्षणा, रजत पाटीदार, रवि बिश्नोई, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, राहुल तेवतिया,दीपक चाहर,राशिद खान, खलील अहमद समेत कई खिलाड़ी शामिल रहे।

धोनी के पैर छूकर लिया था आर्शिवाद

गायकवाड़ की पत्नी उत्कर्षा के संस्कार की बात की जाए तो वह टीम इंडिया व सीएसके के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा से कम नहीं। दरअसल आईपीएल के फाइनल मैच के बाद जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा अपने देसी अर्धांगिनी वाले अंदाज से काफी चर्चा में आ गईं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ruturaj Gaikwad (@ruutu.131)

 उन्होंने सबसे पहले तो मैदान में रवींद्र जडेजा के पैर छुए, उसके बाद उन्हें गले लगाया। जिसके बाद से हर तरफ उनकी चर्चा थी कि ‘संस्कारी बहू हो तो ऐसी’। इस फाइनल मैच के बाद उत्कर्षा की ऋतुराज के साथ पहली फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें उत्कर्षा पवार ने एमएस धोनी के पार छूकर आशीर्वाद लेते नजर आ रही है।

gaikwad-utkarsha-wedding

Ruturaj Gaikwad के लिए शानदार रहा आईपीएल सीजन 2023

फिलहाल ऋतुराज ने शादी के लिए भारतीय टीम से छुट्टी ली थी। उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर चुना गया था, लेकिन उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। ऋतुराज की जगह यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया से जुड़े। ऋतुराज ने टीम इंडिया के लिए एक वनडे और नौ टी20 में कुल 154 रन बनाए हैं। टी20 में वह एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

gaikwad-utkarsha-wedding

आईपीएल 2023 में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad Wedding) शानदार रहा। इस साल वह जबरदस्त लय में दिखे और 16 मैच की 15 पारियों में 42.14 के औसत 590 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 147.50 से भी ऊपर रहा। गायकवाड़ इस सीजन चार अर्धशतक भी लगाए और उनकी सबसे बड़ी पारी 92 रन की थी। इस दौरान उनके बल्ले से 46 चौके और 30 छक्के भी निकले।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)