ब्रेकिंग न्यूज़ Sports IPL 2024 Featured

RR vs MI Highlights: राजस्थान ने मुंबई को नौ विकेट से धोया, यशस्वी ने ठोका नाबाद शतक

blog_image_662747cc40d89

RR vs MI Highlights, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2024 ) का 38वां मुकाबला सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडिंस के बीच खेला गया। मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 179 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के नाबाद शतक की मदद से राजस्थान ने 18.4 ओवर में एक विकेट खोकर 183 रन बनाकर नौ विकेट से मैच जीत लिया।

RR vs MI Live Score : यशस्वी जायसवाल ने जड़ा नाबाद शतक

राजस्थान रॉयल्स की यह सातवीं जीत है। इसी के साथ ही वह अंक तालिका में और मजबूत हो गई है। टीम पहले स्थान पर 14 अंकों के साथ बनी हुई है। जबकि मुंबई की 8 मैच में  यह पांचवीं हार है। फिलहाल मुंबई 6 अंकों के सातवें स्थान पर है। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। जिसे राजस्थान ने 18.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। इस सीजन का यह उनका पहला शतक है। 

यशस्वी 104 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कप्तान संजू सैमसन ने 38 रनों का योगदान दिया। यशस्वी और संजू ने दूसरे विकेट के लिए अटूट शतकीय साझेदारी निभाई। जबकि यशस्वी ने जोस बटलर के साथ पहले विकेट के लिए 74 रनों की  साझेदारी की। बारिश से प्रभावित इस मैच में पीयूष चावला ने जोस बटलर अपना शिकार बनाया।

ये भी पढ़ेंः-RR vs MI Pitch Report: मुंबई और राजस्थान के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानें कैसी होगी पिच

RR vs MI Live Score : तिलक वर्मा की पारी गई बेकार

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। मुंबई इंडियंस की तरफ से तिलक वर्मा ने 45 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली। उनके अलावा नेहाल वढेरा ने 49 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेजाब कुछ खास नहीं कर पाया। राजस्थान की तरफ से संदीप शर्मा ने पांच विकेट झटके। 

Yashasvi Jaiswal ने जड़ा IPL का दूसरा शतक

राजस्थान रायल्स के धकाड़ खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल का बल्ला मुंबई इंडियंस के खिलाफ जमकर बोला। इस युवा बल्लेबाज ने जसप्रित बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी जैसे गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए  59 गेंदो में शनदार शतक ठोका। बता दें कि जयसवाल का यह इस सीजन का पहला शतक है। इसके अलावा यशस्वी का IPL  करियर का यह दूसरा शतक है। 22 वर्षीय बल्लेबाज ने इस मैच में 60 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से 104 रन बनाए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)