Sports IPL 2024 Featured

RR vs GT Highlights IPL 2024 : गुजरात ने रोका राजस्थान का विजयरथ, रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया

RR vs GT IPL 2024

RR vs GT Highlights IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2024 ) में बुधवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए  मैच में रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT)  ने राजस्थान रॉयल्स (RR)  को 3 विकेट रौंद दिया।  गुजरात ने आखिरी 2 ओवरों में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के जबड़े से जीत छीन ली। . कप्तान शुभमन गिल ने गुजरात के लिए 72 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 196 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान गिल और साई सुदर्शन के बीच पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि इसके बाद टीम को लगातार झटके लगते रहे। कुलदीप सेन की घातक गेंदबाजी ने गुजरात के मध्यक्रम को हिलाकर रख दिया था। 

RR vs GT Scorecard- गिल ने खेली तूफानी पारी


उन्होंने 3 अहम विकेट लेकर गुजरात को बैकफुट पर भेज दिया था।  लेकिन अंत में गुजरात ने राजस्थान के मुंह से जीत छीन ली। गिल ने 44 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। वहीं राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 11 गेंदों पर 24 रनों की शानदार पारी खेलकर गुजरात की जीत में अहम योगदान दिया। गुजरात के लिए सुदर्शन ने 35 रन बनाए। 

ये भी पढ़ेंः- PBKS vs SRH Highlights: रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हार गया पंजाब, शशांक-आशुतोष की मेहनत गई बेकार


एस समय 15 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 4 विकेट पर 124 रन था और उन्हें जीत के लिए अभी भी 73 रन चाहिए थे। जबकि गिल गुजरात के लिए संकटमोचक बने रहे, उन्हें 16वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने चतुराई से स्टंप आउट कर दिया। इसके बाद मैच फंस गया था क्योंकि आखिरी 3 ओवर में गुजरात को 42 रन चाहिए थे, राहुल तेवतिया और शाहरुख खान के रूप में दो तूफानी बल्लेबाज क्रीज पर थे।

शाहरुख ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर गुजरात की जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन वह आवेश खान का शिकार हो गए। मैच में जान बाकी थी क्योंकि आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। वहीं राशिद खान ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर IPL 2024 में राजस्थान के 4 मैचों के विजयरथ को रोक दिया है।

राजस्थान की ओर से कुलदीप सेन ने काफी अच्छी गेंदबाजी की उन्होंने 2 ओवर में 3 विकेट लेकर जीटी की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने 2 अहम विकेट लिए और आवेश खान भी एक विकेट मिला। लेकिन आवेश खान पारी के आखिरी ओवर में 15 रन का बचाव नहीं कर सके, जिसके कारण राजस्थान को IPL 2024 में पहली हार का सामना करना पड़ा।

RR vs GT 2024- एक ही मैच में लगे 3 अर्धशतक


इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मैच में एक नहीं, 2 नहीं बल्कि 3 खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया। पहले खेलते हुए राजस्थान के लिए रियान पराग ने 48 गेंदों की पारी में 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। वहीं आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने 38 गेंदों में 68 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के भी निकले। गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने मैच की तीसरी फिफ्टी लगाई। गिल ने 44 गेंदों में 72 रन की पारी में 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)