Rozgar Mela: पीएम मोदी आज युवाओं को देंगे बड़ा तोहफा, 71 हजार को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोजगार मेले (Rozgar Mela) में विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले 71 हजार युवाओं को आज उनके नियुक्ति पत्र सौपेंगे। ये आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा। इन नियुक्ति पत्रों की मूल प्रतियां हिमाचल प्रदेश और गुजरात के करीब 45 स्थानों पर मिल सकेंगी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि रोजगार मेला देश के विकास और समृद्धि में अग्रणी भूमिका निभाएगा।

ये भी पढ़ें..अलसी के प्रति किसान बदलें अपना नजरिया, तिलहन में मानी जाती है यह बहुमूल्य फसल

प्रधानमंत्री इस मौके पर नियुक्त किए गए सभी नए लोगों को इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बधाई भी देंगे और उन्हें संबोधित भी करेंगे। पिछले माह भी रोजगार मेले (Rozgar Mela) के माध्यम से करीब 75 हजार नए लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके हैं। आज जिन लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे, उनकी नियुक्ति शिक्षक, प्रवक्ता, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर आदि के रूप में हुई है। इन पदों को केंद्रीय गृह मंत्रालय और सेंट्रल आर्म्ड फोर्स पुलिस फोर्स के माध्यम से भरा गया है।

बता दें PMO ने बताया कि इस बार अच्छी खासी संख्या में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा विभिन्न केंद्रीय बलों में भी युवाओं को नियुक्ति दी गई है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नवनियुक्त कर्मियों के लिए आयोजित किए जाने वाले ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ की भी शुरुआत करेंगे। इसके अलावा PMO की ओर से कहा कि नवनियुक्त कर्मियों को अपने ज्ञान, कौशल और दक्षताओं को विकसित करने के लिए डिजिटल मंच पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का अवसर भी मिलेगा और इसके लिये एक वेब पोर्टल विकसित किया गया है। उल्लेखनीय है कि मोदी हर मंच से यह कहते रहे हैं कि युवाओं को रोजगार देना सरकार की पहली प्राथमिकता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)