Asian Cycling: भारत के रोनाल्डो सिंह ने रजत पदक जीतकर रचा इतिहास

ई दिल्ली: एशियन ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप 2022 का आखिरी दिन भारत के रोनाल्डो सिंह (Ronaldo Singh) के नाम रहा, जिन्होंने सीनियर वर्ग के स्प्रिंट इवेंट में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता। चैंपियनशिप में यह उनका तीसरा पदक था। इससे पहले, उन्होंने 1 किमी टाइम ट्रायल और टीम स्प्रिंट स्पर्धाओं में कांस्य पदक जीता था। बुधवार को उन्होंने जापान के अनुभवी राइडर केंटो यामासाकी को कड़ी टक्कर दी। यामासाकी ने रोनाल्डो (Ronaldo Singh) को बैक-टू-बैक दो रेसों में हराकर स्वर्ण पदक जीता। इस स्पर्धा में कजाकिस्तान के एंड्री चुगे ने कांस्य पदक जीता।

ये भी पढ़ें..घने मेघों ने भास्कर की किरणों को किया कैद पर रिमझिम…

अपने जन्मदिन पर रजत पदक जीतने के बाद रोनाल्डो (Ronaldo Singh) ने कहा, “मेरा लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना था, लेकिन मैं पहली बार रजत पदक पाकर खुश हूं, यह मेरे करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और हर टूर्नामेंट में मैंने अपनी तकनीक में सुधार किया है, यह सबसे महत्वपूर्ण है और अपने परिवार के आशीर्वाद से मैंने इसे हासिल किया है।” यहां आईजीआई स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित 41वीं सीनियर और 28वीं जूनियर एशियन ट्रैक और 10वीं पैरा ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप में जापान ने 18 स्वर्ण, 7 रजत और 2 कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

कोरिया 12 स्वर्ण, 14 रजत और 3 कांस्य पदक के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जबकि कजाकिस्तान ने 4 स्वर्ण, 4 रजत और 3 कांस्य के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं, भारतीय साइक्लिंग टीम ने चैंपियनशिप में 2 स्वर्ण, 6 रजत और 15 कांस्य सहित 23 पदक जीतकर अपने अभियान का समापन किया, जो किसी भी भारतीय साइकिलिंग दल का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…