25 हजार का इनामी साइबर ठग हरियाणा से गिरफ्तार

साइबर ठग हरियाणा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मेवात के साइबर ठग गैंग के सरगना को हरियाणा के फिरोजपुर झिरका से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 22 वर्षीय जलालुद्दीन दिल्ली पुलिस का वांछित था। उसके साथी ने हरियाणा में लोगों के साथ ठगी की है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त ने आरोपी के बारे में जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपए इनाम देने की भी घोषणा की थी। हरिणाणा के मेवात निवासी जलालुद्दीन पर पूरे देश में साइबर ठगी के अनेक मामलों में शामिल होने का केस दर्ज है। द्वारिका जिले के डीसीपी एम. हर्षवर्धन के मुताबिक 15 अक्टूबर को पुलिस को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि जलालुद्दीन वर्तमान में फिरोजपुर झिरका में रह रहा है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा।

ये भी पढ़ें-TET शिक्षक अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन, ‘हम होंगे कामयाब’ गाने के…

डीसीपी ने बताया कि पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। उसने पुलिस को बताया कि वह सीधेसाधे लोगों के साथ ठगी करने वाले अपने गांव के कुछ लोगों के संपर्क में आया और उसके बाद वह भी इस अपराध में शामिल हो गया व कुछ ही समय बाद साइबर ठगी का उस्ताद हो गया।

आरोपी के गैंग का विवरण देते हुए डीसीपी ने बताया कि उसका गैंग तीन समूहों में विभाजित है। पहला समूह फोन कॉल करने के लिए जाली सिम कार्ड व मोबाइल सेट उपलब्ध कराता है। दूसरा समूह रुपयों के लेनदेन के लिए जाली क्रेडिट कार्ड का उपयोग करता है और तीसरा समूह खरीदारी के लिए लोगों से संपर्क करता है और बाद में उनके खाते से अपने खाते में रुपयों की लेनदेन कराकर ठगी करता है।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें