रेनॉ सैमसंग मोटर्स बंद करने जा रही उत्पादन, जानिए क्या है इसके पीछे बड़ी वजह

सियोल: रेनॉ सैमसंग मोटर्स ने दक्षिणपूर्वी बंदरगाह शहर बुसान स्थित संयत्र में वाहनों के लिए चिप्स की कमी के कारण उत्पादन अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने रविवार को यह जानकारी दी। रेनॉ एसए की दक्षिण कोरियाई इकाई सियोल से 453 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में बुसान में अपना संयंत्र सोमवार को दो दिनों के लिए बंद कर देगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह पहली बार होगा जब रेनॉ सैमसंग प्लांट को चिप की कमी के कारण बंद कर दिया गया है, हालांकि प्रतिद्वंद्वियों हुंडई मोटर, किआ और जीएम कोरिया ने इस साल अपने उत्पादन को निलंबित या घटा दिया है। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि उत्पादन का निलंबन लंबे समय तक वैश्विक चिप की कमी के कारण था।

यह भी पढ़ेंः-अभिनेत्री कृति सेनन की कातिल अदायें कर देगीं मदहोश

उद्योग के सूत्रों ने कहा कि यूरोपीय बाजार में अपने एक्सएम 3 एसयूवी की मजबूत बिक्री में बाधा नहीं डालने के लिए, बुसान संयंत्र में बुधवार को उत्पादन शुरू होने पर श्रम और प्रबंधन से मजदूरी सौदे पर बातचीत तेज होने की उम्मीद है। रूस को छोड़कर दुनिया भर में बिकने वाली सभी एक्सएम3 एसयूवी का उत्पादन बुसान प्लांट में किया जाता है। रेनॉ ग्रुप द्वारा शुक्रवार को घोषित आंकड़ों के अनुसार, मार्च से जून तक फ्रांस सहित 28 यूरोपीय देशों में एक्सएम3 एसयूवी की लगभग 20,000 इकाइयां बेची गईं।