राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा कल से शुरू, Exam से पहले जान लें ये जरूरी नियम

police constable

जोधपुरः राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2022 (police constable) शुक्रवार 13 मई से 16 मई को आयोजित की जाए। जिसको लेकर परीक्षार्थियों एवं आम जन की सुविधा के लिए जोधपुर जिला प्रशासन द्वारा के निर्देशानुसार राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम आगार की ओर से विभिन्न मार्गों पर अस्थाई एवं स्थाई बस स्टैण्ड घोषित कर वाहन संचालन का प्रबन्ध किया गया है। मुख्य प्रबन्धक कुलदीप शर्मा ने बताया कि बीजेएस कालवी प्याऊ अजमेर रोड बस स्टैण्ड से बिलाड़ा-अजमेर-जयपुर मार्ग, बूंदी-कोटा-बारां मार्ग, भीलवाड़ा-प्रतापगढ़-चित्तौडग़ढ़ मार्ग तथा भरतपुर-अलवर-करौली-धौलपुर मार्ग के लिए वाहन संचालित होंगे।

ये भी पढ़ें..दवा कंपनी के वेयर हाउस में लगी भीषण आग, करोड़ों की दवाईयां जलकर खाक

इसी प्रकार पीली टंकी भगत की कोठीर पाली रोड पर अस्थाई बस स्टैण्ड से पाली-उदयपुर-सिरोही-आबूरोड मार्ग, राजसमन्द, उदयपुर-डूंगरपुर-बांसवाड़ा मार्ग, जालौर-भीनमाल-सांचोर मार्ग के लिए वाहन संचालित होंगे। उन्होंने बताया कि हनवन्त आदर्श विद्या मन्दिर प्राथमिक लालसागर बस स्टैण्ड से नागौर-बीकानेर-गंगानगर मार्ग, सीकर-चुरू-झुंझूनू-हनुमानगढ़ मार्ग के लिए वाहन संचालित होंगे। इसी तरह 12वीं रोड रावण चबूतरा अस्थाई स्टैण्ड से बालोतरा-बाड़मेर मार्ग तथा रामदेवरा‘जैसलमेर मार्ग के लिए वाहन संचालित किए जाएंगे।

परीक्षार्थियों के लिए निशुल्क यात्रा की सुविधा

मुख्य प्रबन्धक ने बताया कि परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी। इसमेंं प्रतिदिन सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों को निवास स्थान से केन्द्र वाले शहर तक आने एवं परीक्षा पश्चात केन्द्र वाले शहर से निवास स्थान तक जाने के लिए प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा दिवस से एक दिन पूर्व एवं परीक्षा समाप्ति के एक दिन पश्चात् तक नि:शुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने बताया कि इस सुविधा को पाने के लिए परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र बस परिचालक/टिकट काउंटर पर बुकिंग क्लर्क को दिखाना अनिवार्य होगा। यदि परीक्षार्थी के गांव या शहर में परीक्षा केन्द्र तक जाने एवं वापस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं है तो वे एक से अधिक कनेक्टिंग बस का उपयोग कर सकते हैं लेकिन यात्रा का उद्देश्य परीक्षा के लिए जाना व वहां से वापस आना ही आवश्यक है।

कंट्रोल रूम से ली जा सकती है जानकारी

इस संबंध में पूछताछ एवं आवश्यक जानकारी के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम केन्द्रीय बस स्टैण्ड रायकाबाग जोधपुर पूछताछ(कंट्रोल रूम) कार्यालय के दूरभाष नम्बर व 291-2544686 एवं 2544989 से सम्पर्क किया जा सकता है। परीक्षार्थियों को यात्रा के दौरान वाहन में राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप मास्क एवं अपने स्तर से सैनेटाईजर का प्रयोग करना होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…