उत्तराखंड में अचानक बदला मौसम, बारिश और ओलावृष्टि ने दी गर्मी से राहत

देहरादूनः उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। मैदानों में सुबह से धूप खिलने के बाद शाम को अंधड़ ने मुश्किलें बढ़ाईं, लेकिन कहीं-कहीं तेज बौछारों ने भीषण गर्मी से राहत दी। केदारनाथ-बदरीनाथ समेत ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में झमाझम बारिश व ओलावृष्टि से मौसम सुहावना हो गया। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, रविवार को भी पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश और मैदानी इलाकों में झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें..अमेरिका में बंदूकों के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, सख्त कानून बनाने की उठी मांग

शनिवार को सुबह से मैदानी इलाकों में चटख धूप खिली रही। दिनभर गर्मी ने बेहाल किया। दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और बादलों ने डेरा डाल लिया। देहरादून समेत आसपास के इलाकों में शाम को अंधड़ ने दुश्वारियां बढ़ाईं। हालांकि, इसके बाद पड़ी तेज बौछारों ने गर्मी से कुछ राहत दी। पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादातर इलाकों में आंशिक बादल छाए रहे। शाम को केदारनाथ और बदरीनाथ में झमाझम बारिश हुई। इसके अलावा भी कई जगह हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में मौसम सामान्य रहा।

उधर, कुमाऊं के पिथौरागढ़ में तेज गरज के साथ बूंदाबांदी हुई। बागेश्वर जिले के कपकोट में दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई। दुग-नाकुरी और ग्वालदम क्षेत्र में बूंदबांदी हुई। पर्वतीय जिलों में आसमान में बादल छाए होने से रात में बारिश के आसार बने हुए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, रविवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। देहरादून में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)