पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज, सफेद चादर से ढके केदारनाथ-बदरीनाथ धाम

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शनिवार सुबह से ही बारिश हो रही है। वहीं राज्य के अधिकतर इलाकों में भी सुबह से ही मौसम खराब है। शनिवार को केदारनाथ, बदरीनाथ में बर्फबारी हुई है। धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी की भी सूचना है। जिस वजह से लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

यमुनोत्री घाटी में मौसम खराब है, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी तो निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। सभी इलाकों में ठंड में इजाफा हुआ है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, अल्मोड़ा में बारिश का अनुमान है। सभी जिलों में 2500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिर सकती है। इससे सभी इलाकों में ठंड में इजाफा हो सकता है। कुछ स्थानों पर ओले गिरने और बिजली चमकने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें-एडिलेड इंटरनेशनल : सेमीफाइनल में सानिया और नादिया की जोड़ी को मिली हार

साथ ही हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में कई स्थानों पर तेज गर्जन के साथ ओलावृष्टि होने और बिजली चमकने का अनुमान है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर ओले गिरने और बिजली चमकने की संभावना है। शनिवार को अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)