जम्मू-कश्मीर में बारिश-बर्फबारी जारी, कल से मौसम में सुधार की संभावना

111

जम्मूः जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शनिवार को तापमान में सुधार हुआ है क्योंकि घाटी में बर्फबारी और जम्मू संभाग के मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। कश्मीर घाटी के अधिकांश लोगों ने बर्फ और फिसलन वाली सड़क की स्थिति के कारण सुबह घर के अंदर रहना ही पसंद किया।

मौसम कार्यालय ने कश्मीर में और साथ ही जम्मू की पहाडियों में बर्फबारी और जम्मू के मैदानों में बारिश का अनुमान लगाया है। वहीं कल शाम से मौसम में सुधार होने की संभावना है। मौजूदा समय में कश्मीर घाटी 40 दिनों की कठोर सर्दियों की ठंडी चल्लई कलां की चपेट में है जो कि 31 जनवरी को समाप्त होगी। इसी बीच शनिवार को बर्फबारी के चलते श्रीनगर में हवाई सेवा प्रभावित हुई है। रात में घने बादल छाने के कारण जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में न्यूनतम तापमान में राहत मिली है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 2 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में शून्य से नीचे 1.3 और गुलमर्ग में शून्य से नीचे 4.8 डिग्री दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें-आज विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं वरूण-नताशा

लद्दाख के लेह में शून्य से नीचे 10.1, कारगिल में शून्य से नीचे 17.6 और द्रास में शून्य से नीचे 5.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। वहीं जम्मू शहर में बीती रात से बादल छाए हुए थे जिसके बाद शनिवार सुबह से हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश बीच-बीच में जारी है। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 10.3, कटरा 9.3, बटोत 4.0, बनिहाल में 1.2 और भद्रवाह में 2.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।