राहुल की लोगों से अपील, किसानों के हक में उठाएं आवाज, शेयर किया ये वीडियो

41

नई दिल्लीः केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के बावजूद किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान, कानूनों को वापस लिये जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की कि वे किसानों के हक के लिए आवाज उठाएं। उन्होंने कहा, “आइये हमारे अभियान का हिस्सा बनकर किसानों के लिए आवाज उठाइए और गूंगी-बहरी सरकार से काले कानून रद्द करने की अपील कीजिए।”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर ‘स्पीक अप फॉर किसान अधिकार’ नाम से एक कैंपेन शुरू किया है। उन्होंने लोगों को इस मुहिम से जुड़कर किसानों की आवाज बुलंद करने की अपील भी की है। राहुल ने कहा, “देश के अन्नदाता अपने अधिकार के लिए अहंकारी मोदी सरकार के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे हैं। आज पूरा भारत किसानों पर अत्याचार और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरुद्ध आवाज बुलंद कर रहा है। आप भी जुड़िये और इस सत्याग्रह का हिस्सा बनिये।”

अपने ट्वीट के साथ राहुल ने दो मिनट का एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें बताया गया कि कैसे मोदी सरकार किसान विरोधी काम कर रही है। साथ ही क्यों अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होने के बावजूद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ रहे हैं। उन्होंने केंद्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि सरकार सिर्फ लोगों को परेशान करने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः-सिरफिरे दामाद ने कमरा बंद कर पत्नी समेत ससुरालियों को लगाई आग

उल्लेखनीय है कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार संसद के मानसून सत्र के दौरान तीन नए कृषि कानून लेकर आई थी। इन कानूनों को लेकर देशभर में किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया। इससे जुड़ी याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने अगले आदेश तक इन कानूनों पर रोक लगा दी है। हालांकि किसानों का प्रदर्शन अब भी जारी है। आंदोलनकारियों की मांग है कि जब तक सरकार तीनों नए कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।