Bharat Jodo Nyay Yatra: चंदौली पहुंचे राहुल गांधी, कहा- देश में बढ़ रही नफरत

75

चंदौली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के नौबतपुर सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर गई। बिहार-उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाके नौबतपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में पार्टी और गठबंधन दल से जुड़े नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।

राहुल गांधी को देख उत्साहित पार्टी कार्यकर्ता गगनभेदी नारे लगाते रहे। नौबतपुर से राहुल का काफिला सैयदराजा बाजार पहुंचा। राहुल सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के नेशनल इंटर कॉलेज में एक जनसभा भी की।

प्रियंका गांधी नहीं हुईं शामिल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा खराब स्वास्थ्य के कारण न्याय यात्रा में शामिल नहीं हो सकीं। प्रियंका ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, जैसे ही मैं बेहतर महसूस करूंगी, यात्रा में शामिल हो जाऊंगी। तब तक, मैं चंदौली-बनारस पहुंचने वाले सभी यात्रियों, मेरे सहयोगियों और उत्तर प्रदेश के प्यारे भाई को शुभकामनाएं देता हूं जो लगन से यात्रा की तैयारी कर रहे हैं।”

अन्याय के कारण देश में फैली नफरत और हिंसा 

यहां एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि इस देश में महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक न्याय का मुद्दा हमारी लड़ाई है। इस देश में जो नफरत और हिंसा फैल रही है उसका कारण अन्याय है। देश में सामाजिक अन्याय, आर्थिक अन्याय तथा गरीब किसानों व बेरोजगारों पर विभिन्न प्रकार के अन्याय हो रहे हैं। इसीलिए देश में नफरत और हिंसा फैल रही है। पूंजीपतियों के लिए काम हो रहा है और बेरोजगारी व महंगाई बढ़ती जा रही है। हमारा उद्देश्य है कि जो अन्याय हो रहा है उसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी, इंडिया अलायंस और देश की जनता एक साथ खड़ी हो।

उन्होंने कहा ये दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई है। एक विचारधारा भाई को भाई से लड़ाती है, आपकी जेब से पैसा निकालती है और दो-तीन अरबपतियों को देती है। दूसरी विचारधारा नफरत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोलती है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक हमने नफरत की जगह मोहब्बत की दुकान खोल ली है।

यह भी पढ़ेंः-किसानों के कल्याण के लिए समर्पित है मोदी सरकार, कृषि बजट को लेकर क्या बोले अनुराग ठाकुर

इससे पहले प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जनसभा स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया। अविनाश पांडे के मुताबिक, सैयदराजा में सभा खत्म होने के बाद राहुल सैयदराजा शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि भी देंगे। पंडित कमलापति त्रिपाठी को श्रद्धांजलि देने भी जाएंगे।

रिपोर्ट- दिनेश यादव, चंदौली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)