NEET पेपर लीक मामले में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- संसद में उठाएंगे मुद्दा

52
Rahul-Gandhi

नई दिल्लीः एक तरफ NEET पेपर लीक मामले में दोबारा परीक्षा कराने की घोषणा की गई है। वहीं दूसरी तरफ आज गुरुवार को अखिल भारतीय छात्र संगठन के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया गया। वहीं अब कांग्रेस भी इसे मुद्दा बनाने में जुटी है। कांग्रेस नेता व रायबरेली से नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर NEET पेपर लीक मामले को लेकर भाजपा की एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला।

राहुल ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

राहुल गांधी ने कहा कि इस संस्था ने शिक्षण संस्थानों पर कब्जा कर लिया है। जब तक संस्थानों को उनसे नहीं छीना जाएगा, तब तक पेपर ऐसे ही लीक होते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पेपर लीक मामले को लोकसभा में उठाया जाएगा। राहुल ने कहा कि नीट पेपर लीक के कारण 24 लाख छात्रों का भविष्य अधर में है, फिर भी भाजपा की केंद्र सरकार इस मामले पर चुप है। उन्होंने कहा कि बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से साफ पता चलता है कि परीक्षा में सुनियोजित तरीके से भ्रष्टाचार हुआ है।

ये भी पढ़ेंः- UGC-NET परीक्षा रद्द होने पर फूटा छात्रों का गुस्सा, लखनऊ से दिल्ली तक किया जोरदार जमकर

राहुल ने की सख्त कानून बनाने की मांग

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्य पेपर लीक मामले का केंद्र बन गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमने अपने घोषणापत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाकर युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने की गारंटी दी थी। विपक्ष की जिम्मेदारी निभाते हुए हम युवाओं की आवाज को सड़क से लेकर संसद तक मजबूती से उठाकर सरकार पर दबाव बनाकर ऐसी सख्त नीतियां बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)