सरकार के प्रयासों से कोहिनूर रत्न की तरह चमकेगा पंजाबः सीएम भगवंत मान

republic-day-celebration

बठिंडाः पंजाब में गणतंत्र दिवस समारोह शहीद भगत सिंह स्पोट्र्स स्टेडियम में आयोजित हुआ। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया इसके बाद उपस्थित लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री भगत मान ने कहा कि सरकार की कोशिशों से राज्य में हर तरफ संपूर्ण विकास होगा और यह कोहिनूर रत्न की तरह चमकेगा। इस मौके पर सीएम ने लोगों को उनकी सरकार का पूर्ण सहयोग व समर्थन करने की अपील की। समारोह में मुख्यमंत्री मान ने दुनियाभर में रहने वाले पंजाबियों से कहा कि वे पंजाब के प्राचीन गौरव को लौटाने में सरकार की मदद करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पंजाब को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया है और बराबरी का एक समाज बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसका सपना महान शहीदों व राष्ट्रीय नेताओं ने देखा था।

समारोह में मुख्यमंत्री मान ने कहा कि यह दस्तावेजों में दर्ज है कि जिन देशभक्तों ने अपने प्राणों की आहुति दी, या अंग्रेजों के अत्याचार के शिकार हुए, उनमें 90 फीसदी पंजाबी थे। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी शहीद भगत सिंह व बाबा साहब भीम राव आंबेडकर अधूरे हैं। आजादी के बाद से पंजाब में सत्ता संभालने वाली सरकारों ने जनता की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, क्योंकि बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और गरीबी जैसी समस्यायें आज भी राज्य में हैं।

ये भी पढ़ें..राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल बोले-पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्व में सबसे आगे बढ़ रहा भारत

उम्मीदों को पूरा करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध –

समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब के लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। अब समय आ गया कि जब हर पंजाबी को रंगला पंजाब बनाने के लिए स्वयं आगे आना चाहिए। पंजाब में आप की सरकार ताजी हवा के झोंके की तरह आई है। सरकार लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं देने को प्रतिबद्ध है, इसलिए अभी तक 100 आम आदमी क्लीनिक जनता के लिए खोल दिये गये हैं, वहीं 27 जनवरी को 400 से अधिक क्लीनिक खोले जायेंगे।

युवाओं को मिला रोजगार –

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में सरकार बनने के कुछ महीनों बाद ही 25 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जा चुका है। उन्हें नियुक्ति पत्र पारदर्शिता व भर्ती योग्यता को देखते हुए दिये गये हैं। वहीं, इस दौरान सीएम ने घोषणा की कि बठिंडा शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए अत्याधुनिक बस स्टैंड शहर के बाहरी इलाके में बनाये जायेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि बठिंडा में 260 करोड़ रूपये से अर्बन एस्टेट फोर का निर्माण करवाया जायेगा व जनता के लिए शटल बस सेवा भी जल्द शुरू होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)