बिहार Featured

बिहार में स्कूलों का समय बदला! सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चलेंगी कक्षाएं, सीएम का निर्देश

Students leave school as all schools reopen
School timings changed in Bihar। Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को विधानसभा में स्कूलों का समय बढ़ाए जाने पर नाराजगी जताई और कहा कि अगर ऐसी बात है तो वह आज ही अधिकारियों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही होना चाहिए।

सीएम ने दिया निर्देश

दरअसल, बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने नियोजित शिक्षकों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने और स्कूल का समय (School timings changed in Bihar) सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक करने को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने पहले भी इसमें बदलाव का निर्देश दिया है, अगर अब तक नहीं हुआ है तो आज ही इस संबंध में अधिकारियों से बात करूंगा।

सुबह नौ से 4 बजे थी स्कूल की टाइमिंग

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पहले से ही कहते रहे हैं कि स्कूल के शिक्षकों और छात्रों के आने का समय सुबह 9 बजे से नहीं, बल्कि स्कूल का समय (School timings changed in Bihar) सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होना चाहिए। हम आज ही इस बारे में बात करेंगे और समाधान निकालेंगे। उन्होंने विपक्षी विधायकों से यह भी कहा कि यह बात पहले बतायी जानी चाहिए थी। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर दिया था। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)