खेल Featured

IND Vs ENG 4th Test: जो रूट के शतक से इंग्लैंड ने की शानदार वापसी, पहले दिन बनाए 302 रन

IND Vs ENG 4th Test
IND Vs ENG 4th Test, रांचीः जो रूट के शानदार नाबाद शतक की बदौलत इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन 7 विकेट पर 302 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक रूट 106 और ओली रॉबिन्सन 31 रन बनाकर नाबाद हैं। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जैक क्रॉली और बेन डकेट ने इंग्लैंड को ठोस शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

आकाश दीप ने एक ही ओवर में दिए दो झटके

हालांकि 47 के कुल स्कोर पर अपना पहला टेस्ट खेल रहे आकाश दीप ने एक ही ओवर में पहले बेन डकेट (11) और फिर ओली पोप (00) को आउट कर इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया। मैच में 57 के कुल स्कोर पर आकाश दीप ने एक बार फिर क्रॉली को बोल्ड कर दिया, इस बार क्रॉली को किस्मत का साथ नहीं मिला और इंग्लैंड ने अपना तीसरा विकेट खो दिया। क्रॉली ने 42 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए। यहां से जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को 100 के पार पहुंचाया। 109 के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। बेयरस्टो ने 38 रन बनाए। इसके बाद रवींद्र जड़ेजा ने कप्तान बेन स्टोक्स को पवेलियन भेजकर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। स्टोक्स ने 3 रन बनाए। ये भी पढ़ें..IPL 2024 Schedule: आईपीएल 2024 के पहले फेज का शेड्यूल जारी, देखें पूरी लिस्ट स्टोक्स के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए बेन फॉक्स और जो रूट ने संभलकर खेलना शुरू किया और छठे विकेट के लिए 113 रन जोड़े। ऐसे समय जब लग रहा था कि यह जोड़ी टीम को बेहद ऊंचे स्कोर तक ले जाएगी, तभी 225 के कुल स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने फॉक्स को चलता कर भारत को छठी सफलता दिलाई। फॉक्स ने 47 रन बनाए।

रूट ने जड़ा शतक

इसके बाद सिराज ने 245 के कुल स्कोर पर टॉम हार्टले (17) को बोल्ड कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। यहां से ओली रॉबिन्सन और रूट ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम का स्कोर 302 रन तक पहुंचाया, इस दौरान रूट ने भी अपना शतक रन पूरा किया। दोनों अब तक आठवें विकेट के लिए 57 रन जोड़ चुके हैं। रूट 106 रन और रॉबिन्सन 31 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की ओर से आकाश दीप ने 3 विकेट, मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा ने 1-1 विकेट लिया। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)