खेल

AUS vs NZ: डेविड वॉर्नर चोट के चलते टी20 सीरीज से बाहर हुए, IPL में भी खेलने पर संशय

david-warner
AUS vs NZ, नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में होने वाले अंतिम टी20 मैच से बाहर हो गए हैं। उम्मीद है कि वह अगले महीने आईपीएल की शुरुआत तक फिट हो जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, वॉर्नर को थोड़ी रिकवरी अवधि की आवश्यकता होगी, हालांकि इससे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए उनकी उपलब्धता पर असर पड़ने की उम्मीद नहीं है।

फिट होने में लगेगा इतना समय

वॉर्नर के फिट होने में लगभग सात से 10 दिन का समय लग जाएगा। श्रृंखला के अंतिम मैच में चूकने का मतलब है कि वॉर्नर का द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय करियर अब जून में आगामी टी20 विश्व कप के साथ समाप्त हो जाएगा, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए उनकी आखिरी प्रतियोगिता होगी। वॉर्नर ने वेलिंग्टन में पहले मैच में 20 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली थी। ये भी पढ़ें..IND vs ENG: इंग्लैंड की पहली पारी 353 रनों पर सिमटी, जो रूट खेली नाबाद शतकीय पारी वहीं वॉर्नर की अनुपस्थिति से स्टीवन स्मिथ को शीर्ष क्रम में एक और मौका मिल सकता है क्योंकि वह विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं। उन्होंने दूसरे टी20 में 7 गेंदों में 11 रन बनाए, जिसमें लॉकी फर्ग्यूसन की पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होने से पहले एक शानदार स्कूप सिक्स भी शामिल था।

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

इसके अलवा मैट शॉर्ट बल्लेबाजी या गेंदबाजी का मौका नहीं मिला, उन्हें शायद दूसरा मौका भी मिलेगा। ऐसी संभावना है कि मार्श को टेस्ट सीरीज से पहले आराम दिया जाएगा जिसका मतलब होगा कि मैथ्यू वेड टीम की कमान संभालेंगे। पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के भी पहले दो मैच खेलने के बाद रविवार के मैच से बाहर रहने की उम्मीद है। मिशेल स्टार्क और स्पेंसर जॉनसन प्रतिस्थापन होंगे। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)