Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी को 78वें दिन मिला बहन प्रियंका का साथ

खंडवाः कांग्रेस के पूर्व राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्यप्रदेश में दूसरा दिन है, यह यात्रा खंडवा जिले में है और इस यात्रा को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और उनके परिवार का भी साथ मिला है। भारत जोड़ो यात्रा दूसरे दिन खंडवा के बोरगांव बुजुर्ग से शुरू हुई, इस यात्रा में राहुल, प्रियंका, राबर्ट वाड्रा भी साथ है। यह यात्रा आज लगभग 25 किलो मीटर का रास्ता तय करेगी। प्रियंका गांधी बुधवार रात को हवाई जहाज से इंदौर और फिर वहां से सड़क मार्ग से यात्रा स्थल तक पहुंची।

ये भी पढ़ें..समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

बताया गया है कि प्रियंका गांधी चार दिन तक इस यात्रा में साथ रहने वाली है। राहुल और प्रियंका एक साथ चले, दोनों ने कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर जमा लोगों का अभिवादन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी यात्रा को लेकर जोश नजर आ रहा है। ज्ञात हो कि राज्य में राहुल गांधी की यात्रा ने बुधवार को बुरहानपुर के बोरदली गांव में प्रवेश किया था। यह यात्रा खरगोन, खंडवा, इंदौर, उज्जैन व आगर से होकर गुजरने वाली है।

इस यात्रा के लिए अलग-अलग थीम बनाई गई है। उनके एक-एक दिन को बलिदानी सम्मान यात्रा, अन्नदाता सम्मान यात्रा, श्रम शक्ति सम्मान यात्रा, दिव्यांग सम्मान यात्रा, वरिष्ठ जन सम्मान यात्रा, प्रबुद्ध जन सम्मान यात्रा, व्यापार जगत सम्मान यात्रा, नारी सम्मान यात्रा, जय जवान यात्रा, खिलाड़ी सम्मान यात्रा कला सम्मान यात्रा, सर्वधर्म सर्व समाज सम्मान यात्रा और कोरोना श्रद्धांजलि यात्रा के रूप में मनाया जाएगा।

बोरगांव से यात्रा शुरू हो गई है। वहीं दुल्हार फाटा के पास यात्रा को कुछ देर के लिए विराम दिया जाएगा। इसके बाद, यात्रा शुरू होकर बडोदा अहीर पहुंचेगी। यहां दोपहर में राहुल गांधी टंट्या भील को श्रद्धांजलि देंगे। दोपहर 2.35 पर एक आदिवासी सभा का आयोजन होगा। इसके बाद, करीब 3 बजे ये यात्रा पंथाना – गुरुद्वारा साहिब पहुंचेगी और शाम करीब 7-8 के बीच यात्रा रोशिया (खेरदा) में विश्राम करेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)