दिल्ली में अब 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे निजी दफ्तर, सरकार ने किया ये दावा

नई दिल्ली: दिल्ली में अब 50 फीसदी उपस्थिति के साथ निजी कार्यालय खुल सकेंगे। वहीं बाजारों में ऑड ईवन का नियम और वीकेंड कर्फ्यू फिलहाल जारी रहेगा। यह निर्णय दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को लिया है।

बैजल ने आज अरविंद केजरीवाल की उस मांग को खारिज कर दिया जिसमें मुख्यमंत्री ने दिल्ली के बाजारों में ऑड ईवन का नियम खत्म करने और वीकेंड कर्फ्यू को हटाने की मांग की थी। हालांकि एलजी ने केजरीवाल की तीसरी मांग निजी दफ्तरों को 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले जाने के प्रस्ताव को मान लिया है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सप्ताहांत में कर्फ्यू हटाने के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार जब तक नियंत्रित नहीं हो जाती है तब तक पाबंदियों को जारी रखना जरूरी है। ऐसे में दिल्ली सरकार को यथास्थिति बनाए रखनी होगी।

यह भी पढ़ेंः-गणतंत्र दिवस: 23 जनवरी को होगी फुल ड्रेस रिहर्सल, इन रास्तों से चलें बचकर

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार का दावा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण का पीक खत्म हो चुका है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने आज अपने बयान में कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामले दिल्ली में तेजी से कम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को राजधानी में 12,306 नये कोरोना के मामले आए थे। शुक्रवार को नये संक्रमण के मामलों में और कमी होने की उम्मीद है। आज नये कोरोना के मामले 10,500 के आसपास रह सकते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)